24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमीन विवाद में पीट-पीटकर महिला की हत्या, सात जख्मी

कटेया थाने के कोइसा खुर्द गांव में जमीन कब्जाने का विरोध करने पर एक महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. वहीं, परिवार के सात सदस्यों को लाठी-डंडे से मारपीट कर घायल कर दिया गया. घायलों में मृत महिला के पति समेत तीन लोगों की हालत गंभीर बतायी जा रही है.

कटेया (गोपालगंज). कटेया थाने के कोइसा खुर्द गांव में जमीन कब्जाने का विरोध करने पर एक महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. वहीं, परिवार के सात सदस्यों को लाठी-डंडे से मारपीट कर घायल कर दिया गया. घायलों में मृत महिला के पति समेत तीन लोगों की हालत गंभीर बतायी जा रही है. वहीं, पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पांच लोगों को हिरासत में लिया है, जिन्हें थाने लाकर पूछताछ की जा रही है. मृत महिला की पहचान ललिता देवी के रूप में की गयी, जो भरदूल कुशवाहा की 45 वर्षीया पत्नी थी. वहीं, हत्या के बाद से पीड़ित परिजन दहशत में हैं. बताया जाता है कि कोइसा खुर्द गांव में भरदूल कुशवाहा के पिता हीरा भगत को उनकी नानी की सेवा करने पर नाना मनोहर सिंह से दान में जमीन दी थी. भरदूल कुशवाहा का परिवार सालों से खेती करता आ रहा था. शनिवार को मक्के की बोआई करने के लिए परिवार गया था, जहां हीरा भगत के पट्टीदारों ने लाठी-डंडे से जमीन कब्जाने की कोशिश शुरू कर दी. विरोध करने पर आरोपितों ने जानलेवा हमला कर दिया. लाठी-डंडे के हमले में ललिता देवी, इनके पति भरदूल कुशवाहा, राम ईश्वर कुशवाहा, समदेइया देवी, लालजी कुशवाहा, राजेंद्र कुमार और दिनेश कुमार घायल हो गये. हमले के दौरान ललिता देवी को मरा समझकर सभी फरार हो गये. वहीं, आसपास के लोगों की मदद से सभी घायलों को इलाज के लिए स्थानीय रेफरल अस्पताल से सदर अस्पताल में लाया गया, जहां डॉक्टरों की टीम ने ललिता देवी को मृत घोषित कर दिया. वहीं, ललिता देवी के पति समेत तीन घायलों की हालत गंभीर बताते हुए बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. इधर, घटना की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया और परिजनों को दाह-संस्कार कराने के लिए सौंप दिया. कोइसा खुर्द गांव में पूरी प्लानिंग के साथ हमलावर लाठी-डंडे लेकर जमीन कब्जाने के लिए पहुंचे हुए थे. ललिता देवी के परिवार को पट्टीदारों की साजिश का अंदाजा नहीं लग सका और जमीन के चंद टुकड़े के लिए खेत में ही जान गंवा देनी पड़ी. हत्या से परिवार दहशत में है और पुलिस प्रशासन से दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है. वहीं, हत्या को लेकर कटेया के थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार ने कहा कि पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है. घटनास्थल पर पीड़ित परिजनों से पूरी जानकारी ली गयी है. स्थिति नियंत्रण में है. कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. हत्या में जो भी दोषी होंगे, उन्हें बख्शा नहीं जायेगा. पुलिस जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें