25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिले में माॅनसून ने की दस्तक, काली घटाओं के साथ झूमकर बरसे बदरा

बैशाख से झुलस रहे लोगों को आखिर आषाढ़ में माॅनसून ने राहत की बारिश करायी. बुधवार की सुबह से काली घटाएं छा गयीं. काली घटाओं के झूमकर बरसने से लोगों को गर्मी से राहत मिली.

गोपालगंज. बैशाख से झुलस रहे लोगों को आखिर आषाढ़ में माॅनसून ने राहत की बारिश करायी. बुधवार की सुबह से काली घटाएं छा गयीं. काली घटाओं के झूमकर बरसने से लोगों को गर्मी से राहत मिली. दो घंटे तक हुई बारिश से 15.8 एमएम बारिश दर्ज की गयी. बारिश के साथ पुरवा हवा का साथ मिला, लेकिन बारिश के लिए अभी मीरगंज, उचकागांव, फुलवरिया, भोरे, विजयीपुर के लोगों को इंतजार करना पड़ रहा है. बुधवार को इन क्षेत्र में बारिश नहीं हुई. गोपालगंज के पश्चिम बारिश के छींटों से ही संतोष करना पड़ा. बारिश से गर्मी व उमस से बेचैन लोगों को चैन मिल गया. 44 डिग्री से अधिक के पारा को झेल रहे लोगों को सुकून मिला. बच्चे बारिश में सड़क व छतों पर नहाने के लिए निकल पड़े थ. वहीं बारिश के कारण स्कूलों में छुट्टी के बाद घर आने-जाने वालों को परेशानी हुई. हालांकि मौसम के बदलते मिजाज से लोगों के चेहरे खिल उठे थे. मौसम विज्ञानी डॉ एसएन पांडेय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में बारिश के कारण 4.2 डिग्री पारा गिर कर 34.1 पर आ गया. वहीं रात के पारा में कोई राहत नहीं मिली. रात का पारा 28.6 डिग्री पर बना रहा. आर्द्रता बढ़कर 80% पर पहुंच गय, जबकि पुरवा हवा 19.2 किमी की रफ्तार से चलती रही. मौसम विज्ञानी डॉ एसएन पांडेय ने बताया कि अभी एक सप्ताह तक बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. हवाओं को नमी मिली, तो रुक-रुक कर बारिश भी होगी. इस दौरान अधिकतम तापमान 34 डिग्री, तो रात का पारा 28 डिग्री के आसपास बना रहेगा. माॅनसून की दस्तक झमाझम बारिश के साथ होने के आसार हैं. बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जिले में 2 जुलाई तक बारिश का पूर्वानुमान है. इस दौरान आंधी चलने का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. वहीं 28 जून को येलो, जबकि 29 व 30 जून के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें