25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गधा पर सवार होकर नामांकन करने पहुंचे निर्दलीय प्रत्याशी, दाखिल किया पर्चा

लोकसभा चुनाव अजब-गजब रंग दिखने लगा है. जिले में 25 मई को मतदान है और छह मई तक नामांकन होना है. शुक्रवार को एक निर्दलीय प्रत्याशी ने अपने अनोखे अंदाज में कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन पर्चा भरा.

गोपालगंज. लोकसभा चुनाव अजब-गजब रंग दिखने लगा है. जिले में 25 मई को मतदान है और छह मई तक नामांकन होना है. शुक्रवार को एक निर्दलीय प्रत्याशी ने अपने अनोखे अंदाज में कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन पर्चा भरा. गधा पर सवार होकर नामांकन करने पहुंचे निर्दलीय प्रत्याशी को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गयी. समर्थकों के बीच पांच घोड़ी और एक गधा लेकर पहुंचे सत्येंद्र बैठा ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया. डीएम मो मकसूद आलम, अपर समाहर्ता आशीष कुमार सिन्हा, एडीएम शार्दुल हसन खां के मौजूदगी में पर्चा भरा. सत्येंद्र बैठा पूरे आत्मविश्वास के साथ चुनाव में उतरे. अब चुनाव प्रचार भी गधा की सवारी कर करने का ऐलान किया है. इस चुनाव में सत्येंद्र बैठा आकर्षण का केंद्र बने हैं. एक तरफ लग्जरी गाड़ियों की धमाचौकड़ी, तो दूसरी तरफ पारंपरिक गधे की सवारी कर वोटरों के बीच होंगे. तीसरी बार लड़ रहे लोकसभा चुनाव: निर्दलीय प्रत्याशी और गोपालगंज जिले के कुचायकोट प्रखंड के शामपुर गांव के रहनेवाले पूर्व जिला पार्षद सत्येंद्र बैठा तीसरी बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. नामांकन पर्चा भरने के बाद सत्येंद्र बैठा ने कहा कि लोकसभा चुनाव का प्रचार-प्रसार भी गधे से ही करेंगे. उन्होंने कहा कि चुनाव जीतकर सांसद चुने जाने के बाद जनप्रतिनिधि दिल्ली चले जाते हैं. गोपालगंज में पिछले तीन दशक से कोई विकास कार्य नहीं हुआ. डीजल-पेट्रोल की भी महंगाई है. सांसद बनने के बाद जनप्रतिनिधि जनता का तवज्जो नहीं देते हैं. इसलिए गधे की सवारी कर नामांकन पर्चा दाखिल किया. उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के बाद भी लोकसभा में गधे की सवारी करके ही जायेंगे. नामांकन कराने के बाद जुलूस के साथ जब प्रत्याशी गधे की सवारी कर लौटने लगे, तो लोगों ने वीडियो बनानी शुरू कर दी. गधे को कुछ लोगों ने पीछे से धक्का दिया, जिससे बिदक गया और दौड़ने लगा. हालांकि गधा पर सवार प्रत्याशी सत्येंद्र बैठा को मौजूद लोगों ने सुरक्षित बचा लिया. लोकसभा चुनाव में नामांकन कराने को लेकर अब तक कुल 10 प्रत्याशियों ने राशि जमा कर नामांकन शुल्क की रसीद प्राप्त कर ली है. जिस रसीद पर लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि सोमवार है. 07 मई दिन मंगलवार को संवीक्षा तिथि और 9 मई को अपराह्न तीन बजे तक नामांकन वापसी की अंतिम तिथि निर्धारित है.

एनडीए व इंडिया प्रत्याशी का नामांकन आज :

गोपालगंज में चार मई को एनडीए की ओर से जेडीयू सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन और महागठबंधन की ओर से वीआइपी उम्मीदवार प्रेमनाथ चंचल पासवान नामांकन करेंगे. एनडीए प्रत्याशी के नामांकन में पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, लोजपा आर के अध्यक्ष चिराग पासवान, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा नामांकन जुलूस में शामिल होकर मिंज स्टेडियम में जनसभा करेंगे. वहीं, इंडिया गठबंधन से पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और वीआइपी प्रमुख मुकेश सहनी, मनोज झा शामिल होंगे और वीएम मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. पूरे दिन गहमागहमी बने रहने के आसार हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें