26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अब 24 जून तक बिना लेट फाइन के भरा जायेगा स्नातक फर्स्ट सेमेस्टर का परीक्षा फॉर्म

जयप्रकाश विश्वविद्यालय में सीबीसीएस सिलेबस पर आधारित स्नातक सत्र 2023- 27 के फर्स्ट सेमेस्टर के परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गयी है. इस सत्र के छात्र अब बिना विलंब शुल्क के साथ 24 जून तक परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं. वहीं 25 से 30 जून तक परीक्षा फॉर्म भरने के लिए छात्रों को 200 रुपये का विलंब शुल्क लगेगा. कॉलेजों को एक जुलाई तक समेकित परीक्षा फॉर्म विश्वविद्यालय में जमा करने का निर्देश है.

गोपालगंज. जयप्रकाश विश्वविद्यालय में सीबीसीएस सिलेबस पर आधारित स्नातक सत्र 2023- 27 के फर्स्ट सेमेस्टर के परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गयी है. इस सत्र के छात्र अब बिना विलंब शुल्क के साथ 24 जून तक परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं. वहीं 25 से 30 जून तक परीक्षा फॉर्म भरने के लिए छात्रों को 200 रुपये का विलंब शुल्क लगेगा. कॉलेजों को एक जुलाई तक समेकित परीक्षा फॉर्म विश्वविद्यालय में जमा करने का निर्देश है. बता दें कि बीते 15 जून से स्नातक सत्र 2023- 27 के फर्स्ट सेमेस्टर के परीक्षा फॉर्म भरने का कार्य शुरू किया गया, जिसकी अंतिम तिथि 20 जून तक थी. वहीं विलंब शुल्क के साथ 21 से 24 जून तक फॉर्म भरा जाना था. इस बीच कॉलेजों से सूचना मिली कि नामांकित छात्रों की संख्या काफी कम संख्या में फॉर्म आये हैं. इसको देखते हुए कुलपति प्रो परमेंद्र कुमार वाजपेयी ने छात्रहित में तिथि विस्तार का आदेश दिया. इसके बाद परीक्षा विभाग ने अंतिम तिथि को 24 जून तक बढ़ा दिया. इधर पूर्व की सूचना के आधार पर परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि नजदीक देख बुधवार को काफी संख्या में छात्र-छात्राओं ने फॉर्म भरा. शहर के सभी इंटरनेट की दुकानों पर छात्रों की भीड़ अधिक देखी गयी. खासकर कमला राय कॉलेज तथा महेंद्र महिला कॉलेज के आस पास की दुकानों पर भीड़ अधिक रही. काॅलेज में बनाये गये हेल्प डेस्क से भी फॉर्म भरा गया. वहीं स्नातक सत्र 2023- 27 के फर्स्ट सेमेस्टर के छात्रों को 600 रुपये परीक्षा शुल्क जमा करना होगा. सैद्धांतिक व प्रायोगिक विषयों के लिए परीक्षा शुल्क एक समान ही होगा. 24 जून तक परीक्षा फॉर्म भरने पर छात्रों को परीक्षा शुल्क के रूप में 600 रुपये ही देना होगा. यदि छात्र 24 जून के पहले परीक्षा फॉर्म नहीं भरते हैं, तो विलंब शुल्क के रूप में परीक्षा शुल्क में दो सौ रुपये और बढ़ जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें