25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Train Canceled: गया-किऊल रेलखंड पर आठ पैसेंजर ट्रेन आज से बंद, जानें कब शुरू होगा परिचालन

Train Canceled: गया से किऊल रेलखंड पर शुक्रवार से वारिसलीगंज से नवादा स्टेशन तक नन इंटरलॉकिंग का काम शुरू होने जा रहा है. इसके कारण 28 जून से लेकर दो जुलाई तक गया-किऊल रेलखंड पर चलनेवाली आठ पैसेजर ट्रोनों का परिचालन रद्द कर दिया गया है.

Train Canceled: गया. गया से किऊल रेलखंड पर शुक्रवार से वारिसलीगंज से नवादा स्टेशन तक नन इंटरलॉकिंग का काम शुरू होने जा रहा है. इसके कारण 28 जून से लेकर दो जुलाई तक आठ ट्रेनों का परिचालन बंद रहेगा. गया-किऊल रेलखंड पर चलनेवाली आठ पैसेजर ट्रोनों का परिचालन रद्द कर दिया गया है. कुछ ट्रेनों का परिचालन दूसरे मार्ग से किया जायेगा. इससे यात्रियो को परेशानियों को सामना करना पड़ेगा.

पटना होकर जायेगी पुणे- जसीडीह एक्सप्रेस

इस संबंध मे पूमरे के सीपीआरओ ने बताया कि वारिसलीगंज से नवादा स्टेशन तक नन इंटरलॉकिंग का काम शुरू हो गया है. इस कारण पैसेजर ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया. वही सिर्फ एक दिन शुक्रवार को गाड़ी संख्या 11427 पुणे- जसीडीह एक्सप्रेस ट्रेन गया से पटना होकर किऊल जायेगी. इसके अलावा 28 से लेकर एक जुलाई तक गाड़ी संख्या 13024 गया-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन गया रेलवे स्टेशन के 12 बज कर 10 मिनट के बजाय एक बजकर 15 मिनट पर खुलेगी. वही गाड़ी संख्या 03615 जमालपुर-गया पैसेजर ट्रेन जमालपुर रेलवे स्टेशन से आठ बजकर 20 मिनट के बजाय 11 बजकर 20 मिनट पर खुलेगी.

Also Read: Electricity In Bihar: नबीनगर सुपर थर्मल के विस्तार को मंजूरी, 800 मेगावाट की लगेंगी तीन नयी इकाइयां

नन इंटरलॉकिंग के बाद होगी ट्रायल

नन-इंटरलॉकिंग का कार्य तेजी से किया जा रहा है. नन-इंटरलॉकिंग कार्य पूरा होने के बाद ट्रेनों का स्पीड ट्रायल किया जायेगा. इसके बाद वरीय अधिकारियों के आदेश बाद दोहरी पटरी से ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जायेगा. रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि किऊल-गया रेलखंड पर वर्तमान में 37 किमी दोहरीकरण कार्य होना बाकी था. इसमें वारिसलीगंज से नवादा स्टेशन तक 19 किमी दोहरीकरण कार्य पूरा हो चुका है. रेलवे अधिकारियों का कहना है कि रेलयात्रियों की सुविधा देने के लिए रेलवे एक से बढ़ कर एक योजनाओं को पूरा करने के लिए कामकाज किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें