1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. lockdown in bihar pindadan will not be banned in gaya rituals can be conditioned know lockdown in bihar latest news and all bihar lockdown updates

Lockdown in Bihar : गया में पिंडदान पर नहीं लगेगी रोक, सशर्त किया जा सकेगा कर्मकांड

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो

गया : बिहार में 16 जुलाई से फिर शुरू हो रहे लॉकडाउन के दौरान मंदिरों सहित अन्य धार्मिक स्थलों के भी प्रवेश द्वार पर ताले लग जायेंगे. एक बार फिर श्रद्धालुओं को पूजा-अर्चना के लिए लंबे समय तक इंतजार करना पड़ेगा. 31 जुलाई तक लागू लॉकडाउन के दौरान मंदिरों में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक रहेगी.

नहीं रूकेगा पिंडदान...

इस बारे में श्री विष्णुपद मंदिर प्रबंधकारिणी समिति के सचिव गजाधर लाल पाठक ने बताया कि राज्य स्तर पर लॉकडाउन की घोषणा हुई है. लेकिन, जिला प्रशासन से मंदिर को बंद रखने से संबंधित कोई दिशा-निर्देश अब तक नहीं मिला. उन्होंने बताया कि पिंडदान का कर्मकांड सोशल डिस्टेंसिंग के साथ होता रहेगा.

प्रशासन करेगा पास की व्यवस्था

उन्होंने बताया कि जो तीर्थयात्री आ गये हैं, उन्हें पिंडदान करवा कर वापस भेजने की व्यवस्था की जायेगी. हालांकि अधिकतर तीर्थयात्री अपने निजी वाहन से आये हैं. वापसी के समय जिला प्रशासन से उन्हें पास की व्यवस्था करवायी जायेगी, ताकि वे अपने घर वापस लौट सकें.

टिकारी अनुमंडल में मास्क का जुर्माना वसूला

टिकारी: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से गंभीर है और इसी कड़ी में बेवजह घर से बिना मास्क के बाहर निकले लोगों से 50 रुपये बतौर जुर्माना के रूप में लिया गया. साथ ही एक मास्क उपलब्ध कराया गया, प्रशासन ने लोगो से अपील की कि जब भी घर से बाहर निकले मास्क का प्रयोग जरूर करें. लगभग 31 लोगों से 50 रुपये की दर से 1550 रुपये जुर्माना वसूला गया. वहीं, सोमवार को टिकारी अनुमंडल में 58 लोगों से 2900 रुपये वसूल किये गये थे.

गुरारू प्रखंड में कोराेना पॉजिटिव 

गुरारू प्रखंड में एक साथ चार कोराेना पॉजिटिव जांच रिपोर्ट आते ही गुरारू व मथुरापुर बाजार में हड़कंप की स्थिति मच गयी है. यह प्रखंड का पांचवा केस है. गुरारू प्रखंड में अब तक 16 कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं. मंगलवार को आयी जांच रिपोर्ट में गुरारू के तीन व मथुरापुर बाजार में एक संक्रमित मिला. गुरारू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ मजहर हुसैन ने बताया कि कोरोना पोजेटिव मिलने वालों व्यक्ति को स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों के द्वारा होम कोरेेंटिन कर दिया गया है.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें