1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. gaya pitrapaksha mela 2021 latest news updtaes of pitru tarpan in gaya covid 19 guidelines skt

गया में इस साल भी नहीं लगेगा विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला, पिंडदान के लिए विशेष निर्देश जारी

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए इस साल भी गया में विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला नहीं लगाने का फैसला लिया गया है. हालांकि सीमित संख्या में आकर पितृ तर्पण करने पर रोक नहीं होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गया में इस साल भी नहीं लगेगा विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला (सांकेतिक फोटो)
गया में इस साल भी नहीं लगेगा विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला (सांकेतिक फोटो)
सोशल मीडिया

बिहार के गया में लगने वाला विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला (Gaya Pirti Paksha Mela) इसबार आयोजित नहीं किया जा सकेगा. जिला प्रशासन ने इसे लेकर कई निर्देश भी जारी किये हैं. कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए इस तरह के बड़े आयोजन को अभी अनुमति नहीं दी गई है.

न्यूज 18 के अनुसार, जो पिंडदानी सीमित संख्या में आ रहे हैं उन्हें रोका नहीं जा रहा है लेकिन जिला प्रशासन ने बिहार और बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं से अनुरोध किया है कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए इस साल पितृ तर्पण के लिए गया नहीं आवें . बड़ी तादाद में आने वाले समूहों को रोका जाएगा.

बता दें कि इस बार पितृपक्ष मेला का आयोजन नहीं किया जाएगा .लेकिन सीमित संख्या में आकर पिंडदान करने पर रोक नहीं लगाई गई है. बाहर से आने वाले लोगों के लिए कोरोना जांच रिपोर्ट(COVID-19 Test Report) अनिवार्य कर दिया गया है. वहीं जो लोग कोरोना वैक्सीन का डोज बिना लिए जाएंगे उन्हें टीका भी दिया जाएगा.

इस साल गया में पिंडदानियों के लिए रहने की व्यवस्था या किसी अन्य तरह के विशेष इंतजाम नहीं किये जा रहे हैं. गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की चपेट में पड़े बिहार में अभी दूसरी लहर शांत हो चुकी है. लेकिन रोजाना नये मामले अभी सामने आ ही रहे हैं. वहीं तीसरी लहर की आशंका भी सामने देखी जा रही है. जिसे लेकर अभी से सतर्कता बरती जा रही है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें