1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. food poisoning 10 people are in critical condition after eating the banquet in the ceremony rdy

Bihar News: समारोह में भोज खाने से 10 लोगों की हालत गंभीर, फूड प्वाइजनिंग की शिकायत

मोतीपुर चिकटोली गांव में एक समारोह में भोज खाने से 10 लोग बीमार हो गये. भोज खाने के कुछ देर बाद उन्हें उल्टी एवं दस्त होने लगी. सभी बीमार लोगों को आनन-फानन में अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
फूड प्वाइजनिंग की शिकायत
फूड प्वाइजनिंग की शिकायत
सोशल मीडिया

बिहार के हथुआ नगर के मोतीपुर चिकटोली गांव में एक समारोह में भोज खाने से 10 लोग बीमार हो गये. आनन-फानन में उन्हें अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है. बताया जाता है कि अष्टयाम समापन के बाद भोज का आयोजन किया गया था. इसमें परिवार के सभी सदस्यों ने भोजन किये. कुछ देर बाद उन्हें उल्टी एवं दस्त होने लगी. अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया. ड्यूटी पर तैनात डॉ सतीश कुमार ने बताया कि सभी मरीज फूड प्वाइजन के कारण बीमार हैं. उन्होंने इस मौसम में संतुलित आहार लेने का सलाह की. मरीजों में संजय मिश्र, अवधेश मिश्र, मुन्नी देवी, योगेन्द्र मिश्र आदि हैं. उनकी स्थिति खतरे से बाहर बतायी जा रही है.

40 डिग्री से अधिक तापमान माना जाता है हॉट डे

रविवार को दिन का अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री रहा. यह अप्रैल के औसत से 3.6 डिग्री सेल्सियस अधिक है. रविवार को भी हॉट-डे होने से लगातार चौथे दिन भी हॉट डे के रूप में रिकॉर्ड किया गया. न्यूनतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस रहा. यह अप्रैल के औसत से करीब तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है. अधिकतम आर्द्रता 59 व न्यूनतम नमी 12 प्रतिशत रही. दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहने पर उसे हॉट डे व रात का तापमान 25.9 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहने पर उसे वार्म नाइट कहा जाता है. अप्रैल का औसत अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस व औसत न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस है.

तीन-चार दिन तक ऐसे ही रहेगा मौसम

मौसम विशेषज्ञ डॉ एसएन पांडेय ने बताया कि आने वाले तीन-चार दिनों तक स्थिति यही रहेगी. सोमवार का अधिकतम तापमान 40 से 41 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं न्यूनतम तापमान 24 से 25 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है. मौसम शुष्क रहेगा. कुछ स्थानों पर ऊंचाई पर आंशिक रूप से बादल छाये रह सकते हैं. पछुआ हवा पांच से 22 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें