1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. fire in newaris capital kept for animals to eat loss of millions of rupees

पशुओं को खाने के लिए रखे नेवारी के पुंज में लगी आग, लाखों रुपये का नुकसान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

गया: इमामगंज प्रखंड के रानीगंज पंचायत के गड़ेरिया गांव स्थित श्री सेंट्रल गौरक्षणी में पशुओं को खाने के लिए रखे नेवारी के पुंज में अचानक आग लग जाने से लाखों रुपये का नुकसान समिति को हुआ है. आग पर काबू पाने के लिए समिति के सदस्यों व ग्रामीणों द्वारा अथक प्रयास किया गया है. जानकारी के अनुसार, सोमवार की संध्या में आग लगने की खबर जैसे ही स्थानीय लोगों को लगी. आग पर काबू पाने की जुगत में लग गये.

हालांकि नेवारी का पुंज बड़ा होने के कारण आग पर काबू पाने के लिए लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. इस संबंध में समिति के सह सचिव रामकुमार प्रसाद गुप्ता ने बताया कि पशुओं का आहार के लिए डेढ़ लाख नेवारी का पुंज लगा हुआ था. जिसमें अचानक आग लग जाने से लगभग तीन लाख रुपये का नुकसान गौरक्षणी को हुआ है. उन्होंने बताया कि आग लगने की खबर जैसे ही ग्रामीणों को लगी उसके बाद इमामगंज से फायर बिग्रेड मंगवाया गया तथा स्थानीय लोगों द्वारा भी आग पर काबू पाने की कई तरकीब लगाया गया. फिर भी आग पर काबू नहीं पड़ता देख अनुमंडल मुख्यालय स्थित शेरघाटी से फायर बिग्रेड मंगवाया गया. जेसीबी के माध्यम से नेवारी को बचाने का प्रयास किया गया है.

नेवारी के पुंज में आग लगने से समिति के लोगों को चिंता सताने लगी है कि एक तरफ जहां कोरोना की वजह से क्षेत्रवासी परेशान हैं. वहीं दूसरी ओर गौ माता की चारा भी अग्नि देव अपने आगोश में लेकर पशुओं के लिए भोजन का एक समस्या उत्पन्न कर दी. इधर, ग्रामीण सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आग लगने का कारण निवारी के पुंज में हल्की बारिश के वजह से गैस बनने के कारण लगी है. इस मौके पर सैकड़ों ग्रामीण आग बुझाने में लगे हुए थे.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें