25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीएम आवास योजना : आमस में 95 लाभुकों पर सर्टिफिकेट केस

सत्र 2021-2022 में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ प्राप्त करने वाले आमस प्रखंड क्षेत्र के 95 लाभुकों पर सर्टिफिकेट केस किया गया है.

आमस. सत्र 2021-2022 में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ प्राप्त करने वाले आमस प्रखंड क्षेत्र के 95 लाभुकों पर सर्टिफिकेट केस किया गया है. आमस बीडीओ डॉ अवतुल्य कुमार आर्य ने यह जानकारी देते हुए बताया कि ये वैसे लाभुक हैं, जो आवास योजना के तहत प्रथम या द्वितीय किस्त प्राप्त कर चुके हैं. हालांकि, अभी तक इन्होंने आवास निर्माण या तो प्रारंभ ही नहीं किया है या फिर आवास निर्माण कार्य अधूरा है. जिले से समीक्षा के क्रम में प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्य शत प्रतिशत पूर्ण करने का निर्देश प्राप्त होता रहा है. उन्होंने बताया कि सत्र 2021-2022 में कुल 2396 लाभुकों को आवास योजना का लाभ दिया गया था. इसमें से 2250 आवास पूर्ण हो चुके हैं. 146 आवास अब तक अधूरे पड़े हैं. आवास पूर्णता के लिए शेष बचे लाभुकों से आवास निर्माण पूरा किये जाने के लिए लगातार निरीक्षण किया जा रहा है. शेष बचे 146 लाभुकों में से कुछ स्वयं या पति-पत्नी दोनों मृत हो चुके हैं और कुछ स्थायी रूप से पलायित हैं. बीडीओ ने बताया कि हठी लाभुकों पर सर्टिफिकेट केस किये जाने के उपरांत अगर लाभुक के द्वारा एक तय समय सीमा के अंदर आवास निर्माण कार्य पूरा नहीं किया जाता है तो उक्त लाभुकों के ऊपर बॉडी वारंट जारी कर सरकारी राशि की वसूली की कार्रवाई की जा सकेगी. शुक्रवार के दिन भीषण गर्मी के बावजूद बीडीओ विभिन्न गांव में गये और लाभुकों से भेंट कर जल्द कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें