17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारगयाबिहार: गया में बस-हाइवा की टक्कर में धड़ से अलग हो गया स्टाफ का सिर, 2 लोगों की मौत,...

बिहार: गया में बस-हाइवा की टक्कर में धड़ से अलग हो गया स्टाफ का सिर, 2 लोगों की मौत, 40 यात्री जख्मी

बिहार के गया में शुक्रवार की रात को भीषण सड़क हादसा हुआ जिसमें दो लोगों की मौत हो गयी. कोलकाता जा रही एक यात्री बस और हाइवा में जोरदार टक्कर हो गयी और इसमें दो लोगों की मौत हो गयी जबकि तीन दर्जन से अधिक लाेग जख्मी हो गए.

गया-डोभी रोड पर शुक्रवार की रात को बड़ा सड़क हादसा हुआ जिसमें दो लोगों की मौत हो गयी जबकि तीन दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए.औरंगाबाद के हसपुरा से गया होते कोलकाता जा रही महारानी कंपनी की एक बस गया-डोभी रोड पर बारा पावर ग्रिड के पास हाइवा से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. गया से डोभी की दिशा में जा रही बस और डोभी से गया की ओर आ रहे हाइवा में टक्कर के बाद दोनों वाहन सड़क से नीचे उतर गये. इस घटना में बस में सवार सुबोध कुमार नामक बस स्टाफ और ऑर्केस्ट्रा में काम करने वाले एक कलाकार की मौत हो गयी. वहीं, करीब 40 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. घायलों को डोभी पीएचसी और मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बस में करीब 100 लोग थे सवार

बस के यात्री करियादपुर के मनोज कुमार ने बताया कि बस में करीब 100 लोग सवार थे. रात करीब 9:40 बजे यह हादसा हुआ. विपरीत दिशा से आ रहे हाइवा से टकराने से बचने के लिए बस और हाइवा दोनों सड़क के नीचे खेत में उतर गये. इस हादसे में एक व्यक्ति का सर धड़ से अलग हो गया, जो बस स्टाफ बताया जाता है. सूचना पर पहुंची मगध विश्वविद्यालय थाने की पुलिस घायलों को अस्पताल पहुंचाने व स्थिति को नियंत्रित करने में जुटी रही. रात करीब 10 बजे तक घटनास्थल पर अफरातफरी मची हुई थी.

एका-एक तेज आवाज के साथ लगा झटका और मच गयी चीख-पुकार

कोलकाता जाने के दौरान शुक्रवार की देर रात दुर्घटनाग्रस्त हुई महारानी बस में सवार लोगों के चहरे पर हादसे के बाद डर का मंजर दिख रहा था. बस में सवार लोगों ने बताया कि एका-एक तेज आवाज के साथ जोरदार झटके लगे और बस में अफरा-तफरी मच गयी. लोग भगवान को याद करने लगे. पूरे बस में भगदड़ जैसी स्थिति बन गयी. कुछ लोग अभी सोने ही जा रहे थे, पर हादसे ने उनके चेहरे पर खौफ के मंजर ला दिये. बस में सवार कई महिलाएं रोने लगीं और कई लोग घायल होकर बेसुध पड़े रहे. आसपास के लोग मदद को पहुंचे, तो लोगों को रेस्क्यू करने में भी उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी.

घायलों में आठ को डोभी पीएचसी भेजा गया

सिविल सर्जन ने बताया कि घायलों में आठ को डोभी पीएचसी भेजा गया है, बाकी को मगध मेडिकल अस्पताल भेजा जा रहा है. घायलों में कहां-कहां के यात्री सवार हैं, इसकी सूची अभी नहीं मिल पायी है. देर रात तक घायलों को मगध मेडिकल और डोभी पीएचसी भेजवाया जा रहा है. मौके पर मगध यूनिवर्सिटी, डोभी सहित अन्य थानों के पुलिसकर्मी पहुंचकर कैंप कर रहे हैं और सवार यात्रियों के समुचित इलाज के लिए गाड़ी का प्रबंध कर उन्हें भेजा जा रहा है.

मगध कॉलोनी के 14 माह के बच्चे के सिर में आयी गंभीर चोट

महारानी बस में सवार मगध कॉलोनी निवासी पंकज कुमार अपनी पत्नी जया व बच्चे मयंक के साथ गया से कोलकाता जा रहे थे. हादसे में बच्चे मयंक के सिर में गंभीर चोट लगी है, वहीं पिता पंकज व मां भी गंभीर रूप से घायल हैं. इनका मगध मेडिकल में इलाज चल रहा है. सिविल सर्जन रंजन कुमार ने बताया कि कुछ घायलों को डोभी पीएचसी में भर्ती कराया गया है. वहीं कुछ प्राइवेट अस्पतालों में चले गये हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें