35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कस्टम अधीक्षक के आवास से विदेशी करेंसी बरामद

रोशन कुमार बोधगया : गया एयरपोर्ट की सुरक्षा में सेंधमारी कर तस्करों द्वारा अवैध रूप से सामान को एयरपोर्ट से बाहर निकालने के मामले में गया पुलिस ने कस्टम अधीक्षक कंचन चटर्जी के खरांटी (बोधगया) के पास स्थित आवास से इंडियन व विदेशी करेंसी बरामद किया है. इसमें इंडियन करेंसी के रूप में 43 हजार […]

रोशन कुमार
बोधगया : गया एयरपोर्ट की सुरक्षा में सेंधमारी कर तस्करों द्वारा अवैध रूप से सामान को एयरपोर्ट से बाहर निकालने के मामले में गया पुलिस ने कस्टम अधीक्षक कंचन चटर्जी के खरांटी (बोधगया) के पास स्थित आवास से इंडियन व विदेशी करेंसी बरामद किया है.
इसमें इंडियन करेंसी के रूप में 43 हजार रुपये व यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका के दो डॉलर (डॉलर क्रम संख्या-एमइ 61429051ए व एमबी 05576425) हैं. गया पुलिस ने यह कार्रवाई दो फरवरी की शाम सात बजे की. जब गया पुलिस छापेमारी कर रही थी, उस वक्त जमशेदपुर के कदमा थाना इलाके के रहनेवाले कस्टम अधीक्षक अपने आवास में मौजूद थे. पुलिस टीम द्वारा इंडियन व विदेशी करेंसी से संबंधित की गयी पूछताछ में कस्टम अधीक्षक ने संतोषजनक जवाब नहीं दिये.
डीआइजी रत्न संजय व एसएसपी गरिमा मलिक की मॉनीटरिंग में एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम विभाग के वरीय अधिकारियों व कर्मचारियों की करतूत की पोल खोलने के लिए गया पुलिस की टीम ने विगत 31 जनवरी को बोधगया के कई स्थानों पर छापेमारी की थी.
इस मामले में मगध मेडिकल इंस्पेक्टर लालबिहारी पासवान ने मगध मेडिकल थाने में एफआइआर (कांड संख्या-16/16) दर्ज की थी. इसी कांड की छानबीन में डीआइजी व एसएसपी को जानकारी मिली थी कि एयरपोर्ट की सुरक्षा में सेंधमारी कर तस्करों द्वारा कस्टम अधिकारियों को रश्वित देकर एयरपोर्ट से तस्करी के सामान बाहर निकाले गये हैं.
इसी सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने दो फरवरी की शाम को बोधगया थाने के खरांटी (परीना मोटर्स के पास) मनोज यादव के मकान में किराये पर रहनेवाले कंचन चटर्जी के आवास छापेमारी कर गहन तलाशी ली. उसी दौरान पुलिस टीम ने कस्टम अधीक्षक के कमरे से एक बैग बरामद किया. उसमें इंडियन करेंसी एक-एक हजार रुपये के 24 नोट व पांच-पांच सौ रुपये के 38 नोट बरामद किये. साथ ही, यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका के दो डॉलर बरामद किये.
डीआइजी व एसएसपी के नर्दिेश पर पुलिस टीम ने बरामद इंडियन व विदेशी करेंसी की जब्ती सूची बनायी और जब्ती सूची पर पुलिस ने कस्टम अधीक्षक के हस्ताक्षर करा कर उसकी एक कॉपी उन्हें सौंप दिया. साथ ही, जब्ती सूची को मगध मेडिकल थाना कांड संख्या-(16/16) में संलग्न कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें