27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आसमान से गिरती रहीं राहत की बूंदें, लौटी चेहरे पर मुस्कान

गया : रविवार की तरह सोमवार को भी शहर पर मौसम मेहरबान रहा. इससे लोगों के चेहरे पर मुस्कान लौट आयी है. पिछले कुछ सप्ताह से लगातार प्रचंड गर्मी की तपिश व मौत की लू का सामना कर रहे लोग अब बारिश की बूंदों से राहत की सांस ले रहे हैं. मौसम विभाग का कहना […]

गया : रविवार की तरह सोमवार को भी शहर पर मौसम मेहरबान रहा. इससे लोगों के चेहरे पर मुस्कान लौट आयी है. पिछले कुछ सप्ताह से लगातार प्रचंड गर्मी की तपिश व मौत की लू का सामना कर रहे लोग अब बारिश की बूंदों से राहत की सांस ले रहे हैं. मौसम विभाग का कहना है कि अगले एक सप्ताह तक लगातार बारिश के साथ ही तेज हवा चलेगी.

सोमवार को गया का अधिकतम तापमान 4.4 डिग्री नीचे गिर कर 31.2 डिग्री पर पहुंच गया, वहीं न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. मौसम विभाग की मानें, तो रविवार की सुबह साढ़े आठ बजे से लेकर सोमवार की सुबह साढ़े आठ बजे तक गया में 20.9 एमएम बारिश हुई है. वहीं, कुल बारिश लगभग 40 एमएम रिकार्ड की गयी है.
मौसम विभाग की मानें, तो देश के दूसरे हिस्सों व प्रदेश से सटे दूसरे राज्यों में मौसम में आये बदलाव का असर यहां भी पड़ा है. हालांकि, अभी भी लोगों को लगातार कई दिनों तक पड़ने वाली झमाझम बारिश का बेसब्री से इंतजार है. इसके अलावा फल्गु नदी में पानी आने का भी लोग इंतजार कर रहे हैं, ताकि गया के जलस्तर में सुधार हो सके. हालांकि, जिले के ग्रामीण इलाकों में बहने वाली कई नदियों में पानी आ चुका है. इससे लोगों को काफी राहत मिली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें