28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आरक्षण के सवाल पर काेई समझौता नहीं हाेगा : नीतीश

गया : बिहार के मुख्यमंत्रीसहजदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार नेबुधवार को कहा कि आरक्षण के सवाल पर काेई समझाैता नहीं हाेगा. हमने जाे ठान लिया, वह करके दिखाया. पंचायती राज व्यवस्था व नगर निकाय के चुनाव में आरक्षण दिलाया. इसलिए मन में भ्रम न रखें. किसी के बहकावे में न आएं. मुख्यमंत्री ने कहा, […]

गया : बिहार के मुख्यमंत्रीसहजदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार नेबुधवार को कहा कि आरक्षण के सवाल पर काेई समझाैता नहीं हाेगा. हमने जाे ठान लिया, वह करके दिखाया. पंचायती राज व्यवस्था व नगर निकाय के चुनाव में आरक्षण दिलाया. इसलिए मन में भ्रम न रखें. किसी के बहकावे में न आएं. मुख्यमंत्री ने कहा, कुछ लाेग समाज में भ्रम पैदा करने व गुमराह करने में लगे हैं. उनकी बाताें में न आएं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आजगयाके गांधी मैदान में आयाेजित जदयू के मगध प्रमंडल दलित-महादलित महासम्मेलन काे संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जब 2005 में सत्ता में आया, ताे समाज का जाे हिस्सा हाशिये पर था, उसके लिए न्याय के साथ विकास की बात साेची. उसके लिए विशेष पहल करनी है. यही मेरा नजरिया था, जिसके लिए सतत काम कर रहा हूं.

कुछ लोग बिना काम किये राजनीति में आ रहे हैं : नीतीश
नीतीश कुमार ने किसी का नाम लिये बिना तेजस्वी यादव व राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि कुछ लाेग बिना काम किये राजनीति में आ रहे हैं. समाज में कटुता पैदा कर रहे हैं. आप एकता में बंधिए. बच्चाें काे खूब बढ़ाइए आैर आगे बढ़ाइए. उन्हाेंने कहा कि गया माेक्ष व ज्ञान की भूमि है. यह माउंटेनमैन दशरथ मांझी की जन्म व कर्मभूमि है. जब माउंटेनमैन जनता दरबार के दाैरान पटना पहुंचे थे, ताे उन्हें सीएम की कुर्सी पर बैठाकर मान-सम्मान दिया था. बुद्ध ने प्रेम, शांति, सद्भावना व अहिंसा का संदेश दिया था. उनके व आंबेडकर के संदेशाें काे आत्मसात करें. आज संकल्प लीजिए आैर आगे बढ़िए. आंबेडकर ने भी बाैद्ध धर्म स्वीकार किया था. मुख्यमंत्री ने लाैह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उन्हें नमन किया.

ये भी पढ़ें… नीतीश के साथ हमारे रिश्ते पर किसी को कमेंट नहीं करना चाहिए : उपेंद्र कुशवाहा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें