25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अब ITI के छात्रों ने किया रेल चक्का जाम, रेलवे की ग्रुप-डी में ITI की अनिवार्यता पुन: बहाल करने की मांग की

गया : रेलवे की ग्रुप-डी में आईटीआई की अनिवार्यता रेलवे द्वारा खत्म किये जाने के विरोध में गया के आईटीआई के छात्रों ने रविवार को रेल चक्का जाम किया. मालूम हो कि छात्रों के भारी विरोध-प्रदर्शन के बाद रेलवे ने ग्रुप-डी में आईटीआई की अनिवार्यता खत्म की थी. आईटीआई छात्रों की मांग है कि रेलवे […]

गया : रेलवे की ग्रुप-डी में आईटीआई की अनिवार्यता रेलवे द्वारा खत्म किये जाने के विरोध में गया के आईटीआई के छात्रों ने रविवार को रेल चक्का जाम किया. मालूम हो कि छात्रों के भारी विरोध-प्रदर्शन के बाद रेलवे ने ग्रुप-डी में आईटीआई की अनिवार्यता खत्म की थी. आईटीआई छात्रों की मांग है कि रेलवे की ग्रुप-डी की नौकरियों में आईटीआई की अनिवार्यता पुन: बहाल की जाये.

जानकारी के मुताबिक, गया-मुगलसराय रेल खंड के गया जंक्शन के ‘बी’ केबिन के पास आईटीआई के छात्रों ने रविवार को रेल चक्का जाम किया. इस मौके पर छात्रों ने रेलवे ट्रैक पर पटरी रख कर रेल सेवा को बाधित कर दिया और प्रदर्शन करने लगे. वहीं, दूसरे ट्रैक पर आ रही मालगाड़ी पर आक्रोशित छात्रों ने पथराव भी किया. आईटीआई पास आउट छात्रों की मांग है कि रेलवे की ग्रुप-डी की नौकरियों के लिए होनेवाली परीक्षाओं में आईटीआई की अनिवार्यता पुनः बहाल की जाये.

मालूम हो कि दो दिन पहले ही बिहार के मंत्रियों की पहल पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ग्रुप-डी में आईटीआई की अनिवार्यता को खत्म किये जाने की घोषणा की थी. उससे पहले रेलवे में ग्रुप-डी की नौकरी के लिए होनेवाली परीक्षाओं से आईटीआई की अनिवार्यता खत्म किये जाने की मांग करते हुए छात्र विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे. अब जब रेलवे की ग्रुप-डी में 10वीं पास छात्रों को बहाल किये जाने की मांगें मान ली गयीं, तो अब आईटीआई के छात्र विरोध-प्रदर्शन कर आईटीआई की अनिवार्यता बहाल किये जाने की मांग करने लगे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें