26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार के सीमांचल में आग ने मचाया कोहराम, तीन जिलों में 750 से अधिक घर जलकर हुए राख

बिहार के सीमांचल में आग ने कोहराम मचा है. सीमांचल में 700 से अधिक घर जलकर राख हो गए.

बिहार में आग का कहर जारी है. सीमांचल के कटिहार, पूर्णिया व अररिया में अगलगी की घटनाओं में 800 के करीब घर जलकर एक दिन में राख हो गये. कटिहार में 60 वर्षीय एक वृद्धा की मौत भी हो गयी. वहीं शुक्रवार को मुंगेर जिले में भी भीषण अगलगी की घटना घटी है.खाना बनाने के दौरान फूस से बने एक घर में भीषण आग लग गयी. सीमांचल क्षेत्र की बात करें तो अगलगी की घटना यहां थमने का नाम नहीं ले रही है.

कटिहार में आग ने मचायी तबाही, सैकड़ों घर जले..

कटिहार के बारसोई प्रखंड के आबादपुर में पांच सौ घर जल गये. आग बुझाने के दौरान झुलसने से कई लोग घायल हो गये. एक वृद्ध महिला की भी मौत हो गयी. इधर, कुरसेला-बरारी प्रखंड के सीमा क्षेत्र स्थित गंगा पार गोबराही दियारा के जोनियां गांव में भीषण अगलगी में दो दर्जन परिवारों के 40 घर जल गये. वहीं, बरारी प्रखंड के दुर्गापुर गांव में नौ व वाणीकोल में 16 परिवारों के घर जल गये. कदवा थाना क्षेत्र के परभेली ग्राम में शॉर्ट सर्किट से लगी आग ने 11 परिवारों के घरों को अपने चपेट में ले लिया, जिसमें लाखों के नुकसान होने का अनुमान है. वहीं फलका में भी आग ने अपना तांडव दिखाया. प्रखंड के तीन गांवों में आग से दो दर्जनों से अधिक घर जल गये और लाखों की संपत्ति नष्ट हो गयी.

ALSO READ: पटना में फिर लगी भीषण आग, तीन दर्जन झोपड़ियां जलीं, कई गैस सिलेंडर हुए ब्लास्ट, मची अफरा-तफरी

अररिया में दर्जनों परिवार हुए तबाह..

अररिया के कुर्साकांटा प्रखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत हरिरा के बलचंदा वार्ड संख्या 05 में बुधवार की दोपहर बाद खाना बनाने के क्रम में आग लग गयी. देखते ही देखते 17 परिवारों के 50 घर जला कर राख हो गये. आग इतनी भीषण थी कि ग्रामीणों ने पंप सेट चलाकर भी घंटों बाद आग पर काबू पाया जा सका. हालांकि सूचना पर देर से ही सही दमकल भी पहुंचे. लेकिन तब तक ग्रामीणों ने आग पर काबू पा चुका था. अगलगी में घर में रखे अनाज, कपड़ा, बर्तन, आवश्यक कागजात, दो बाइक, दर्जनों साइकिल, जमीन भरना लगाकर इलाज के रखा एक लाख 15 हजार सहित लगभग 50 लाख की क्षति का अनुमान है.

पूर्णिया में आग का कोहराम..

पूर्णिया के अमौर प्रखंड में गुरुवार की दोपहर में लगी भीषण आग में आपस में सटे हुए दो गांवों के करीब 150 घर जल गये. इस घटना में लाखों की क्षति हुई है. प्रखंड के ज्ञानडोव पंचायत के वार्ड नंबर 12 खाड़ी बासोल बावनडोव में 125 और रंगरैया लालटोली पंचायत के वार्ड नं 13 खाड़ी टोल भगताहीर में 25 घर खाक हो गये. डीसीएलआर सह आपदा पदाधिकारी टेस लाल ने बताया कि पीड़ित परिवारों का आकलन किया जा रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि सिलेंडर फटने से आग और बेकाबू हो गयी. अगलगी की घटना में ग्रामीणों के घरों में रखे हुए रुपये, कपड़ा, बर्तन, अनाज, फर्नीचर, बाइक एवं माल मवेशी जल गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें