35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सड़क निर्माण कंपनियों को हर हाल में सुरक्षा : एडीजी

पटना : राज्य में सड़क समेत अन्य बड़ी निर्माण कंपनियों की सुरक्षा के लिए पुलिस महकमे ने ठोस पहल की है. राज्य में काम कर रही सभी स्तर की निर्माण कंपनियों की सुरक्षा का आकलन करने का निर्देश पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी को दिया है. एडीजी (मुख्यालय) सुनील कुमार ने इस संबंध […]

पटना : राज्य में सड़क समेत अन्य बड़ी निर्माण कंपनियों की सुरक्षा के लिए पुलिस महकमे ने ठोस पहल की है. राज्य में काम कर रही सभी स्तर की निर्माण कंपनियों की सुरक्षा का आकलन करने का निर्देश पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी को दिया है. एडीजी (मुख्यालय) सुनील कुमार ने इस संबंध में सभी एसपी को पत्र लिखा है. इसके तहत सभी एसपी को कहा गया है कि वे अपने-अपने जिलों में काम करने वाली सभी स्तर की निर्माण कंपनियों के साथ बैठक करें. इस बैठक की रिपोर्ट 31 दिसंबर तक पुलिस मुख्यालय को भेजने को कहा गया है.

इस रिपोर्ट के आधार पर ही संबंधित निर्माण कंपनियों को सुरक्षा मुहैया करायी जायेगी. परंतु जो किसी उग्रवादी संगठन या अपराधियों के टारगेट पर हैं, उन्हें तुरंत सुरक्षा दी जायेगी. इन कंपनियों के लिए जिला स्तर पर सुरक्षा का इंतजाम हर हाल में किया जायेगा. इस बैठक में निर्माण कंपनियों के साथ उनकी सुरक्षा से संबंधित तमाम बातों का आकलन करने के कहा गया है. हाल के दिनों में जिन-जिन जिलों में जिन कंपनियों को धमकी मिली है या किसी तरह की लेवी वसूली गयी है या वसूलने की बात कही गयी है. इसका खासतौर से उल्लेख जिलों को अपनी-अपनी रिपोर्ट में करना है.

इस बैठक में निर्माण कंपनियों से तमाम तरह की समस्याओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली जायेगी. इसमें स्थानीय स्तर पर गुंडागर्दी से लेकर किसी संगठन या अपराधिक गिरोह के लेवी वसूलने तक की बात शामिल है. किस-किस कंपनी को काम कराने में कहां-कहां दिक्कतें आ रही हैं, कहां-कहां इस तरह की समस्या ज्यादा आ रही है या किन-किन स्थानों पर चोरी आदी की घटनाओं का ज्यादा सामना करना पड़ रहा है. ऐसी तमाम बातों का जिक्र बैठक में कर रिपोर्ट तैयार की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें