28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जिले में 468 किमी. लंबी बनेगी मानव शृंखला

दरभंगा : जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने कहा कि जल-जीवन-हरियाली अभियान एवं सामाजिक कुरीतियों के विरुद्ध जन-जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से कल 19 जनवरी को राज्यव्यापी मानव शृंखला का निर्माण किया जा रहा है. जिला में कुल 468 किमी लम्बी मानव शृंखला का निर्माण किया जायेगा. इस के लिए सभी तैयारी पूरी हो चुकी है. […]

दरभंगा : जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने कहा कि जल-जीवन-हरियाली अभियान एवं सामाजिक कुरीतियों के विरुद्ध जन-जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से कल 19 जनवरी को राज्यव्यापी मानव शृंखला का निर्माण किया जा रहा है. जिला में कुल 468 किमी लम्बी मानव शृंखला का निर्माण किया जायेगा. इस के लिए सभी तैयारी पूरी हो चुकी है. कहा कि मानव शृंखला में बड़ी संख्या में लोग भाग लेंगे. आशा व्यक्त किया कि जिला में मानव शृंखला अद्वितीय होगा.

कहा कि मानव शृंखला में भाग लेने वाले लोगों की सुरक्षा तथा स्वास्थ्य एवं बुनियादी सुविधा मुहैया कराने की व्यवस्था की गई है. प्रतिभागियों के सुविधा हेत प्रत्येक 10 किमी पर एक एम्बुलेंस एवं प्रत्येक एक किमी पर आशा/एएनएम मेडिकल किट्स के साथ मौजूद रहेगी. सभी रेफरल अस्पताल, स्वास्थ्य केन्द्र, अस्पताल रविवार को खुले रहेगे. सभी चिकित्सक, एएनएम, आशा कार्यकर्ता कर्त्तव्य स्थल पर रहेंगे.
बताया कि मानव शृंखला के निर्धारित मार्गों पर सरकारी वाहन एवं आवश्यक सेवा/आपातकालीन सेवा को छोड़कर अन्य सभी वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी. ऐसे वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्ग का निर्धारण किया गया है. डीएम ने अपने कार्यालय में पत्रकारों को यह जानकारी देते हुए यह बात कही. कहा कि इस दौरान झांकी, रंगोली भी बनाई जायेगी. पोलो मैदान एवं कर्पूरी चौक पर विशेष प्रकार की झांकी बनेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें