नागरिक उड्डयन मंत्री को ज्ञापन देकर हरहाल में मार्च से हवाई सेवा की मांग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दरभंगा : हवाई सेवा आरंभ होने में हो रहे विलंब को लेकर शुक्रवार को सांसद गोपालजी ठाकुर ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की. दरभंगा में विद्यापति एयरपोर्ट से नागरिक विमान परिचालन आरंभ होने में हो रहे विलम्ब से अवगत कराते हुए मार्च महीने से हवाई सेवा आरंभ कराने का आग्रह किया.

सांसद श्री ठाकुर ने मंत्री को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि संवेदकों की लेटलतीफी और लापरवाही के कारण यहां से हवाई सेवा प्रारंभ होने में अनिश्चितता बनी हुई है. उन्होंने कार्य को गति प्रदान कर अविलंब हवाई सेवा प्रारंभ करने की दिशा में कदम उठाने की मांग की. विदित हो कि सांसद दरभंगा में हवाई सेवा प्रारंभ करने के लिए सदन में कई बार आवाज उठायी.

लोकसभा के पहले सत्र में भी मांग रखी थी. इसके बाद केन्द्र सरकार की तरफ से इसके लिए राशि भी आवंटित की गई थी. इसी वर्ष 18 अक्तूबर को श्री ठाकुर ने विद्यापति एयरपोर्ट पर चल रहे कार्यों का जायजा लिया था. वहां नागरिक

उड्डयन मंत्रालय के डीजीएम ने दिसंबर महीने तक कार्य पूरा हो जाने का आश्वासन दिया था. इस संबंध में सांसद ने बताया कि उनकी बात पर संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों से बात करने के पश्चात हरहाल में मार्च तक दरभंगा से हवाई सेवा आरंभ हो जाने का भरोसा मंत्री ने दिया है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें