चरम पर श्यामा भक्तों का उत्साह, दिनभर भक्तों की कतार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दरभंगा : भगवती श्यामा के भक्तों का उत्साह चरम पर पहुंच गया है. माता के रंग में सभी रंगे नजर आ रहे हैं. सभी की जुबान पर माता का नाम है. नवाह महायज्ञ में शरीक भक्त तो माता के नामधुन जाप में समवेत नजर आते ही हैं, आसपास से गुजरनेवाले भी इसे दुहराते दिख रहे हैं.

आसपास के ग्रामीण इलाकों से जहां गाड़ी रजिर्व कर भक्तों की टोली पहुंच रही है, वहीं दूर-दराज से ट्रेन व बसों से भी भक्तों का आगमन हो रहा है. लिहाजा माता के दर्शन-पूजन के लिए सुबह से ही तांता लग जाता है. देर रात तक लाइन लगी रहती है. श्यामा नामधुन संकीर्तन से भक्ति रस से सराबोर वातावरण में मां के नाम की गूंज दूर-दूर तक पहुंच रही है. भक्तों की टोली खिंचे चले आते हैं.

सुबह से टोलियां पहुंचने लगती है. दोपहर चढ़ते ही पूरा परिसर महिला भक्तों से पट जाता है. गुरुवार को तिल रखने तक की जगह नजर नहीं आ रही थी. मंदिर परिसर की चोरों दिशाओं से श्रद्धालुओं का सैलाब से उमड़ रहा था. देश-विदेश में फैले भक्तों से दृश्य मनोरम नजर आ रहा है. माता से आशीर्वाद प्राप्त करने की कामना के साथ पहुंच रहे भक्त बीज मंत्र जय श्यामा माई-श्यामा माई, श्यामा माई जय श्यामा माई के चल रहे अहर्निश जाप में शरीक हो जाते हैं.
गर्भगृह में माता की प्रतिमा दर्शन, हवन कुंड की परिक्रमा में भक्तों की आस्था चरम पर नजर आ रही है. महायज्ञ में पहुंचने वाले भक्त मेले का भी आनंद ले रहे हैं. देर शाम तक मेले की दुकानें खरीदार श्रद्धालुओं से गुलजार बना रहता है. इसमें महिला व बच्चे अधिक नजर आ रहे हैं.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें