बिना तैयारी के ही मैराथन दौड़ प्रतियोगिता की गयी शुरू : जिला प्रशासन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दरभंगा : जिला प्रशासन ने घटना के बाद जारी विज्ञप्ति में कहा है कि आयोजक द्वारा बिना पूरी तयारी के ही मैराथन दौड़ प्रतियोगिता शुरू की गयी. प्रतियोगिता स्थल पर अव्यवस्था के चलते अप्रिय घटना हुई. डीएम डॉ त्यागराजन इसे अत्यंत गंभीरता से लिये हैं. जांच के लिए डीडीसी की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर दी गयी है.

जिला खेल पदाधिकारी विजय पंडित को फेडरेशन के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है. विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा प्रतियोगिता आयोजन के लिए आयोजक को सीधे अनापत्ति प्रमाणपत्र निर्गत किया गया था. डीएम ने कहा है कि कालांतर में बिना एसडीओ की अनुमति के किसी भी संस्थान द्वारा अनापत्ति प्रमाणपत्र नहीं निर्गत किया जायेगा. डीएम का कहना है कि जिला खेल पदाधिकारी के स्तर पर भी लापरवाही बरती गयी है.

जिला में सभी खेल प्रतिस्पर्धा के आयोजन का पूरा दायित्व जिला खेल पदाधिकारी का है. जिला खेल पदाधिकारी द्वारा बिना जांच किये ही एक निजी संस्थान को इतनी बड़ी खेल प्रतियोगिता का आयोजन कराने की अनुमति दिला दी गयी. आयोजक द्वारा प्रतिभागियों से कथित तौर पर राशि की भी वसूली किये जाने की जानकारी डीएम के संज्ञान में लायी गयी है.

डीएम ने कहा है कि जांच में दोष सिद्ध होने पर जिला खेल पदाधिकारी के विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी, जिसमें प्राथमिकी दर्ज करने के साथ अनुशासनिक कार्रवाई भी शामिल होगा. उधर, जिला खेल पदाधिकारी का कहना है कि वे आज छुट्टी पर हैं.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें