22.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार: मुजफ्फरपुर में शादी पर पसंदीदा गाना नहीं बजाने पर युवक की हत्या, पूर्वी चंपारण में शिक्षक को लगी गोली

Crime News: बिहार में अपराध की कई घटनाएं सामने आई है. मुजफ्फरपुर में शादी में पसंदीदा गाना नहीं बजाने पर युवक की पीटकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है. वहीं, पूर्वी चंपारण में शिक्षक को अपराधियों ने गोली मार दी है.

Crime News: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में स्थित के पारू थाना क्षेत्र के गाढ़ा हसन गांव में आर्केस्ट्रा में पसंदीदा गाना बजाने को लेकर युवाओं व ट्रॉली कर्मियों के बीच विवाद हो गया़ इसके बाद ट्रॉली कर्मियों ने एक युवक को जेनरेटर के हैंडिल व रॉड से पीट- पीटकर मार डाला़ मृतक के चाचा रामसागर राय ने थाने में ट्रॉली मालिक समेत छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. गाढ़ा हसन गांव में सरैया के घोघराहा गांव से बरात आयी था. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. मृतक की पहचान गाढ़ा हसन गांव निवासी रमाकांत राय के 18 वर्षीय पुत्र विवेक कुमार राय के रूप में हुई है. सरपंच पति एडवोकेट पंकज कुमार यादव की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक के चाचा रामसागर राय ने थाने में ट्रॉली मालिक समेत आधा दर्जन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

पसंद के गाने बजाने को लेकर दोनों पक्षों में विवाद

दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि पड़ोसी स्व वीरेंद्र राय की पुत्री की बरात घोघराहा गांव से आयी थी. दरवाजा लगाने के लिए वीडियो ट्रॉली आयी थी. इसका प्रोपराइटर राजारामपुर निवासी राहुल कुमार है. जब वीडियो ट्रॉली बजनी शुरू हुई तो बराती व गांव के युवाओं ने डांस करना शुरू कर दिया. इसके बाद पसंद के गाने बजाने को लेकर दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया, जिसे लोगों ने शांत करा दिया. शादी समारोह शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होने लगा. रात करीब 12 बजे ट्रॉली कर्मियों को खाना खिलाया गया. इसके बाद पहले हुए विवाद से नाराज ट्रॉली कर्मियों ने विवेक को अपनी गाड़ी पर जबरन बैठा लिया और जेनरेटर के हैंडिल व रॉड से मारपीट करने लगे. यह देख ग्रामीण शोर मचाते हुए ट्रॉली का पीछा करने लगे.

Also Read: सोनपुर मेला में लगेगा यातायात पुलिस का स्टॉल, मेगा फोन व स्पीड गन की होगी प्रदर्शनी, जानिए क्या होगा लाभ
मृतक के परिजनों में मचा कोहराम

ग्रामीणों के पीछा करने के बाद विवेक को अधमरा कर गांव के ही हितलाल राय के दरवाजे के समीप फेंक कर ट्रॉली कर्मी भाग गये. ग्रामीणों ने युवक को पारू सीएचसी में भर्ती कराया. वहां से डॉक्टरों ने युवक को एसकेएमसीएच रेफर कर दिया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. ट्रॉली को भागते देख ग्रामीणों ने सरैया थाने को सूचना दी. इसके बाद पुलिस तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. विवेक का शव पोस्टमार्टम के बाद गांव आते ही परिजनों एवं ग्रामीणों में कोहराम मच गया. पिता रमाकांत राय दूसरे प्रदेश के फ्लावर मिल में काम करते हैं. मृतक की मां व भाई का रो-रोकर बुरा हाल है.

अपराधियों ने शिक्षक को मारी गोली

इधर, पूर्वी चंपारण के चिरैया थाना क्षेत्र के समदा पोखर के पास पहले से घात लगाए अपराधियों ने शिक्षक की गोली मार दी. इसके बाद चाकू से गोदकर उन्हें घायल कर दिया है. शिक्षक की हालत नाजुक बनी हुई है. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दरभंगा में अशोक पेपर मिल थाना क्षेत्र के अकराहा चौक स्थित रेलवे ट्रैक से कुछ दूरी पर एक दुकान पर एक व्यक्ति ने सिरनियां गांव के 40 वर्षीय मो. आसिफ पर पीछे से धारदार हथियार से सिर पर जानलेवा हमला कर दिया. मौके पर ही मोहम्मद आसिफ की मौत हो गयी. घटना के बाद हमलावर मौके से फरार होने में कामयाब रहे. इसी दौरान रास्ते से आ रहे अकराहा उत्तरी गांव के 57 वर्षीय शिवनंदन महतो पर भी अपराधियों ने जानलेवा हमला कर दिया. उसका इलाज डीएमसीएच में चल रहा है. घटना की सूचना मिलते ही अशोक पेपर मिल थानाध्यक्ष कंचन कुमारी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया.इधर, घटना से आक्रोशित लोगों ने अकराहा- हायाघाट मुख्य सड़क स्थित अकराहा चौक को घंटों जाम कर दिया. अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. दरभंगा के एसडीपीओ अमित कुमार ने घटना की छानबीन शुरू कर दी. हायाघाट थानाध्यक्ष सुनीता गुप्ता, पतोर ओपी थानाध्यक्ष शिवनारायण कुमार, बहादुरपुर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची.

Also Read: सोनपुर मेला में रशिया के कलाकारों ने लोक नृत्य से बांधा समा, भारत को बताया परफेक्ट देश, दर्शक हुए खुश
आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

इधर, घटना से आक्रोशित लोगों ने अकराहा- हायाघाट मुख्य सड़क स्थित अकराहा चौक को घंटों जाम कर दिया. अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. दरभंगा के एसडीपीओ अमित कुमार ने घटना की छानबीन शुरू कर दी. हायाघाट थानाध्यक्ष सुनीता गुप्ता, पतोर ओपी थानाध्यक्ष शिवनारायण कुमार, बहादुरपुर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची. अशोक पेपर मिल थानाध्यक्ष कंचन कुमारी ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाले हायाघाट- थलवारा रेलखंड स्थित रेलवे ट्रेक के गाटर नंबर 17 के ऊपर चढ़े हुए हैं. अकराहा उतरी गांव के 35 वर्षीय महादेव सहनी की गिरफ्तारी को लेकर चारों तरफ से पुलिस कैंप कर रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें