1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. corona alert online elections will be held in a womens college for the first time know voting will be done for these posts rdy

Corona Alert: पहली बार किसी महिला कॉलेज में होगा ऑनलाइन चुनाव, जानें इन पदों के लिए होगी वोटिंग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पहली बार किसी महिला कॉलेज में होगा ऑनलाइन चुनाव
पहली बार किसी महिला कॉलेज में होगा ऑनलाइन चुनाव
सोशल मीडिया

Corona Alert: बिहार की राजधानी पटना में फिर से एक बार कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन अलर्ट हो गया है. देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसारने का काम कर रहा है. इसी को देखते हुए मगध महिला कॉलेज में ऑनलाइन चुनाव कराने की तैयारी की जा रही है. मगध महिला कॉलेज बिहार का पहला ऐसा कॉलेज बन जायेगा जहां पहली बार स्टूडेंट सेंट्रल सोसाइटी यानी कि कैबिनेट चुनाव और शहोदरा ऑनलाइन आयोजित किया जायेगा.

ऐसा सिर्फ दिल्ली यूनिवर्सिटी में हुआ है. कॉलेज की प्राचार्या डॉ शशि शर्मा ने बताया कि कोविड के समय में ज्यादा छात्राओं को एक एकत्रित कर वोटिंग करना काफी रिस्क लेना होगा. ऐसे में कॉलेज की ओर से लांच किया गया सॉफ्टवेयर एनआइएस सिस्टम काफी कारगर साबित होगा.

छात्राएं एप के माध्यम से अपनी वोटिंग करेंगी. साथ ही ऑनलाइन ही सारी काउंटिंग भी होगी जिससे रिजल्ट में पारदर्शिता बनी रहेगी. कॉलेज की ओर से इलेक्शन को लेकर नोटिस जारी कर दिया गया है जिसमें 23 को छात्राओं की काउंसेलिंग होगी.

24 को नॉमिनेशन जबकि 25-26 को छात्राएं कैंपेनिंग करेंगी. एक अप्रैल को ऑनलाइन वोटिंग और रिजल्ट की घोषणा होगी. पांच अप्रैल को छात्राएं शपथ लेकर अपना कार्यभार संभालेंगी.

इस बार कोरोना को ध्यान में रखते हुए कुछ अहम पदों के लिए ही वोटिंग होगी जिसके बारे में काउंसेलिंग के दौरान जानकारी दी जायेगी. छात्राएं ऑनलाइन वोटिंग को लेकर काफी उत्सुक हैं.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें