24.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बगहा पुलिस के हत्थे चढ़ा 15 हजार का इनामी अपराधी जवाहर यादव, यूपी-बिहार में दर्ज हैं 29 मामले

बगहा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 15 हजार के इनामी बदमाश जवाहर यादव को दबोचा लिया है, जवाहर पर यूपी-बिहार में कुल 29 मामले दर्ज हैं

Bihar News : पश्चिम चंपारण जिले के बगहा में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. धनहा थाना की पुलिस ने उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे धवहिया गांव से 15 हजार के इनामी बदमाश जवाहर यादव को गिरफ्तार किया है. अभियुक्त जवाहर यादव पर यूपी व बिहार के विभिन्न थानों में करीब 29 मामले दर्ज हैं . जिसमें बिहार के धनहा थाना में चार व यूपी के पडरौना, खड्डा, नेबुआ नौरंगिया, सेवरही, हनुमानगंज सहित आधा दर्जन थानों में 25 मामले दर्ज है.

2.86 लाख में भी जवाहर यादव का नाम आया था सामने

इस संबंध में जानकारी देते हुए बगहा के एसडीपीओ कुमार देवेन्द्र ने बताया कि 15 मार्च को धनहा थाना क्षेत्र के दहवा के पास भारत फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से 2.86 लाख रुपये की लूट हुई थी. इस घटना के बाद पीड़ित फाइनेंस कर्मी अर्जुन यादव ने धनहा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी बगहा सुशांत कुमार सरोज के निर्देश पर मामले की जांच के लिए एसआईटी टीम का गठन किया गया.

मामले की जांच तकनीकी सेल की मदद से एसआईटी टीम द्वारा की जा रही थी. इसी बीच जांच के दौरान धनहा थाने के धवहिया निवासी जवाहर यादव का नाम सामने आया, जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मंगलवार 16 अप्रैल को आरोपी जवाहर यादव के घर पर छापेमारी की और उसे उसके घर से ही गिरफ्तार कर लिया. छापेमारी के दौरान घर की तलाशी में एक देसी कट्टा, चार जिंदा कारतूस के साथ दो मोबाइल व 10.50 हजार नगद भी बरामद हुआ . जिसे पुलीस ने जब्त कर लिया.

जवाहर यादव पर यूपी पुलिस ने रखा था इनाम

एसडीपीओ ने बताया कि पूछताछ के बाद आरोपी ने भी मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली, जिसके बाद आरोपी के आपराधिक इतिहास की जांच की गयी. जिसमें पाया गया कि धनहा थाने में 4, यूपी के पडरौना में 9, खड्डा में 1, नेबुआ नौरंगिया में 3, सेवरही में 2, हाटा में 2, हनुमानगंज में 4, शाहपुर में 1, जटहा में 1 और कसया में 2 मामले दर्ज हैं. उन्होंने बताया कि जवाहर यादव पर यूपी गोरखपुर के शाहपुर थाने की पुलिस द्वारा 15 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया है.

जवाहर यादव को रिमांड पर लेगी पुलिस

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी को पूछताछ के बाद बुधवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि धनहा थाने में दर्ज विभिन्न मामलों में पूछताछ के लिए पुलिस जवाहर यादव को भी रिमांड पर लेगी.

छापेमारी टीम में ये थे शामिल

इस छापेमारी अभियान में धनहा थानाध्यक्ष धर्मवीर भारती, तकनीकी शाखा प्रभारी दीपक कुमार, नगर थानाध्यक्ष अनिल कुमार,चौतरवा थानाध्यक्ष संजीत कुमार, बगहा थाना के पूअनि उत्पल कांत,चौतरवा थाना के ज्योति पुंज,धनहा थाना के पुअनि अनिरुद्ध कुमार, तेजस्वी कुमार,मोनू कुमार महिला सिपाही सुगंधा कुमारी का अहम योगदान रहा .

Also Read : बिहार में बिजली बिल को लेकर हत्या, सनकी बेटे ने गला दबाकर ले ली पिता की जान

(इनपुट- बगहा से चंद्रप्रकाश आर्य)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें