18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पूर्वी चंपारण में शराब माफियाओं ने पुलिस टीम पर किया हमला, छापेमारी करने गयी टीम की गाड़ी के तोड़ दिये शीशे

पूर्वी चंपारण का मद्य निषेध की टीम और भोपतपुर ओपी थाना की पुलिस छापेमारी में बरामद शराब को जब्त कर थाने ला रही थी इसी दौरान शराब तस्करों व असामाजिक तत्वों द्वारा भोपतपुर ओपी थाना के गाड़ी पर पथराव शुरू कर दिया गया.

बिहार में वैसे तो पूर्ण रूप से शराबबंदी लागू होने के कारण तमाम बंदिशें लागू हैं. लेकिन इसके बाद भी शराब तस्करों का हौसला कम नहीं हो रहा है. आए दिन शराब माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई करने जा रही टीम हमले का शिकार हो रही है. अब ताजा मामला पूर्वी चंपारण जिले के भोपतपुर ओपी क्षेत्र के चौबे टोला गांव की है. जहां शराब तस्करों के विरुद्ध छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर अवैध शराब के कारोबारियों और उनके समर्थकों ने रोड़े बाजी की साथ ही मारपीट भी की है.

28 कार्टून में 241 लीटर शराब जब्त

जानकारी के अनुसार शराब तस्करों के द्वारा शराब रखने की सूचना पर मद्य निषेध पटना की टीम और भोपतपुर ओपी थाना द्वारा संयुक्त छापेमारी की गई, इस दौरान 28 कार्टून में रखी 241 लीटर शराब को जब्त भी किया गया. सभी शराब आफिसर च्वाइस ब्रांड के नाम से टेट्रा पैक के साइज में बरामद की गई.

पथराव में चकनाचूर हुआ थाने की गाड़ी का पिछला शीशा

मिली जानकारी के अनुसार जब मद्य निषेध की टीम और भोपतपुर ओपी थाना की पुलिस छापेमारी में बरामद शराब को जब्त कर थाने ला रही थी इसी दौरान शराब तस्करों व असामाजिक तत्वों द्वारा भोपतपुर ओपी थाना के गाड़ी पर पथराव शुरू कर दिया गया. गनीमत यह रही कि पथराव में कोई पुलिस कर्मी घायल नहीं हुआ, बस कुछ लोगों को मामूली चोट लगी है. हालांकि पथराव में थाने की गाड़ी का पिछला शीशा चकनाचूर हो गया.

दो अन्य थानों की टीम पहुंची मौके पर

घटना के बाद तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पुलिस ने कोटवा व कल्याणपुर थाना को इस बात की सूचना दे कर अधिक पुलिस बल बुला ली. जब दोनों थाने की पुलिस मौके पर पहुंचे तो शराब कारोबारी मौके से फरार हो गए और फिर जा कर स्थिति सामान्य हुई. वहीं शराब बरामदगी को लेकर पुलिस कुछ भी डिटेल में बताने से परहेज कर रही है.

Also Read: बिहार: शराब भट्ठी तोड़ने गई पुलिस टीम पर शराब माफियाओं ने किया हमला, दो पुलिसकर्मी समेत तीन घायल

सात नामजद एवं 12 से 13 अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी

पूछे जाने पर भोपतपुर ओपी थानाध्यक्ष अतुल राज ने बताया कि शराब तस्कर एवं असमाजिक तत्वों द्वारा पत्थरबाजी की ई घटना को अंजाम दिया गया है, जिन्हें चिह्नित कर कार्रवाई की जा रही है. मामले में सात नामजद एवं 12 से 13 अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. भोपतपुर ओपी क्षेत्र के नायका टोला में लगभग दो साल पहले भी शराब तस्करों के ठिकाने पर छापेमारी करने गई पुलिस टीम व पब्लिक में मारपीट की घटना घटी थी.

Also Read: हथियार चलाने के हैं शौकीन तो करें ये काम, बिहार पुलिस ने अवैध बंदूक लहराने वालों को दी सलाह

21 बोतल कस्तूरी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

इधर जिले के सुगौली के जनता चौक के समीप से अबकारी पुलिस ने 21 बोतल कस्तूरी नेपाली शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार कारोबारी की पहचान थाना क्षेत्र के पंचभिड़वा निवासी आसू साह का पुत्र अर्जुन साह के रूप में हुई है. रक्सौल आबकारी अंचल के प्रभारी थानाध्यक्ष लालू प्रसाद ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि तस्कर नेपाल से शराब लाकर अपने घर में बेचने का धंधा कर रहा है. इसी दौरान छापेमारी कर जनता चौक से तस्करी के लिए ले जाए जा रहे शराब बरामद की गई. मौके से तस्कर को धर दबोचा गया. उसे जेल भेज दिया गया है.

Also Read: पटना के बिहटा एयरपोर्ट से अंतराष्ट्रीय उड़ान जल्द, बिहार सरकार ने 134 एकड़ जमीन AAI को सौंपी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें