पारा 9 डिग्री पर, दोपहर में धूप से लोगों को राहत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बक्सर/डुमरांव : ,शहर में सर्दी का सितम जारी है. लोग अलाव तापते नजर आये . बक्सर का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सबसे ज्यादा परेशानी छोटे बच्चों और बुजुर्गों को हुई. सदर अस्पताल में मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिला. ठंड से होने वाली बीमारियों के ज्यादा मरीज थे. डुमरांव प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में लगातार रुक-रुक कर हो रहे मौसम के बदलाव से लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है.

सबसे ज्यादा परेशानी ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को उठानी पड़ रही है. इस दौरान बुधवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस बना रहा, लोगों का कहना है कि सुबह होते ही घने कोहरे के बीच पूरा इलाका ढक जा रहा है. इसके चलते ठंड काफी बढ़ जा रही है.
वहीं सुबह करीब 10 बजे के बाद ही धूप निकलने के बाद ठंड से लोगों को राहत मिल पा रही है. लोगों का कहना है कि दो दिन पूर्व सुबह से शाम तक लगातार धूप निकलने के चलते मौसम में काफी सुधार हुआ था, लेकिन इस दौरान मौसम अचानक बदल जाने से ठंड भी काफी बढ़ जा रही है.
जिसके चलते बुजुर्ग सहित छोटे-छोटे बच्चों को भी इस मौसम के बदलाव के कारण परेशानी उठानी पड़ रही है. ग्रामीण कन्हैया तिवारी, राजीव रंजन, छोटे का कहना है कि मंगलवार को देर शाम तक धूप निकलने से मौसम काफी सही रहा, लेकिन बुधवार की सुबह अचानक पूरा इलाका घने कोहरे से ढक गया, जिसके चलते लोगों को ठंड का एहसास होने लगा.
लोगों का कहना है कि इस तरह से हो रहे मौसम के बदलाव से लोग बीमार पड़ रहे हैं. जिसके चलते सबसे ज्यादा परेशानी बुर्जुग व छोटे-छोटे बच्चों को हो रही है. ठंड से राहत पाने के लिए लोग धूप निकलने के बाद धूप में बैठकर आनंद लेते हुए ठंड से राहत पा रहे हैं.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें