1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bpsc vacancy 2021 bpsc assistant auditor recruitment 2021 bpsc aao bharti 2021 bpsc assistant audit officer recruitment 2021 notification see details on bpscbihnicin upl

बीपीएससी ने निकाली बहाली, ग्रेजुएट्स को असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर बनने का मौका, इस दिन से भरें फॉर्म

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BPSC
BPSC
File

Sarkari Naukri 2021: स्नातक पास युवक-युवतियों के बिहार में सरकारी नौकरी का शानदार मौका आया है. बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने राज्य के वित्त विभाग के अंतर्गत अंकेक्षण निदेशालय में सहायक अंकेक्षण अधिकारी (Assistant Audit Officer) की बहाली निकाली है. बीपीएससी की ओर से 138 पदों पर भर्ती की जानी है.

17 अप्रैल से सहायक ऑडिट ऑफिसर का ऑनलाइन आवेदन बीपीएससी लेगा. बिहार ऑडिट सेवा के अंतर्गत सहायक ऑडिट ऑफिसर के 138 पदों पर नियुक्ति के लिए यह आवेदन लिया जायेगा. ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 15 मई होगी.

अंतिम नियुक्ति पीटी, मेन और साक्षात्कार के त्रिस्तरीय परीक्षा द्वारा होगी. इस बाबत बिहार लोक सेवा आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने अधिसूचना जारी कर दी है.

इसमें सामान्य वर्ग के 54 पद, ईडब्ल्यूएस के लिए 14 पद, अनुसूचित जाति के 22, अनुसूचित जनजाति के दो, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के 25, पिछड़ा वर्ग के 17 एवं पिछड़े वर्ग की महिलाओं के चार पद, स्वतंत्रता सेनानियों के रिश्तेदारों के लिए तीन, दिव्यांग के लिए छह पद निर्धारित है. इस भर्ती बहाली की ज्यादा जानकारी के लिए बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है.

39 अयोग्य उम्मीदवारों को मिला परियोजना प्रबंधक पीटी में बैठने का मौका

पहले अयोग्य घोषित हो चुके 39 उम्मीदवारों को अपने आवेदन की अस्वीकृति पर आपत्ति प्रकट करने और उनके द्वारा प्रस्तुत किये जाने वाले साक्ष्यों पर विचार करने के बाद बीपीएससी ने उन्हें औपबंधिक रुप से परियोजना प्रबंधक पीटी परीक्षा में बैठने का मौका दे दिया है. इनकी सूची भी आयोग ने अपने वेबसाइट पर डाल दी है. हालांकि 11 अभ्यर्थियों को यह मौका नहीं दिया गया है.

बदला गया सहायक अभियंता के आठ अभ्यर्थियों का साक्षात्कार तिथि

सहायक अभियंता सिविल के आठ अभ्यर्थियों के साक्षात्कार की तिथि में परिवर्तन किया गया है. यह मार्च की बजाए अप्रैल माह में स्थानांतरित किया गया है. ऐसा उनके अनुरोध पर किया गया है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें