1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bpsc bihar public service commission exam 2021 result 64th jamia millia islamia university 16 students selected bpsc avh

BPSC Result में जामिया का जलवा, 16 छात्र बने बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jamiia Millia Islamia
Jamiia Millia Islamia
facebook

बिहार प्रशासनिक सेवा के 64वीं संयुक्त परीक्षा का परिणाम जारी हो गया है. राज्य में 1454 पदों के लिए प्रशासनिक सेवा के लिए नियुक्ति की गई है. बताया जा रहा है कि टॉप टेन के सभी छात्र इंजीनियरिंग सर्विसेज पास कर चुके हैं. वहीं अब खबर आ रही है कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया के 16 छात्रों ने बीपीएससी की परीक्षा पास की है.

न्यूज़ 18 की रिपोर्ट के अनुसार जामिया मिल्लिया इस्लामिया के 16 छात्रों का प्रशासनिक सेवा में चयन हुआ है. ये सभी छात्र रेसिडेंशियल कोचिंग एकेडमी (RCA) से पढ़ाई कर रहे थे. RCA जामिया के भीतर सिविल सर्विस की तैयारी कराने वाले छात्रों को ट्यूशन देने का काम करती है.

छात्रों के सेलेक्शन पर जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो नजमा अख्तर ने कहा कि कोरोना काल में जिस तरह से आरसीए ने काम किया है, उससे यूनिवर्सिटी का नाम रौशन हुआ है. उन्होंने आगे कहा कि चयनित छात्रों को बधाई दे रही हूं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना कर रही हूं.

बताते चलें कि 2019 में आयोजित इस परीक्षा में तीन लाख के करीब छात्र शामिल हुए थे.वहीं जुलाई 2019 में मेंस परीक्षा ली गई थी. मेंस में शामिल 3799 उम्मीदवार सफल हुए थे और उन्हें आयोग ने इंटरव्यू के लिए बुलाया था. इनमें 1454 उम्मीदवारों का फाइनल चयन हुआ.

टॉप टेन में सभी इंजीनियर- इस बार बीपीएससी में टॉप टेन चयनित छात्र इंजीनियरिंग पास है.

1- ओम प्रकाश गुप्ता

2- विद्यासागर

3- अनुराग आनंद

4- विशाल

5- शशांक बरनवाल

6- आलोक कुमार

7- निखिल कुमार

8- आर्या राज

9- सत्यम कुमार

10- विनोद प्रसाद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें