33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार विधानसभा में गरमाया स्कूल की टाइमिंग का मामला, KK Pathak को लेकर भी विपक्ष ने किया हंगामा

KK Pathak News: बिहार विधानसभा के बजट सत्र में फिर एकबार के के पाठक को लेकर विपक्ष ने हंगामा किया. स्कूल की टाइमिंग का भी मुद्दा गरमाया

बिहार के सरकारी स्कूलों के बदले हुए समय को लेकर विवाद नहीं थम रहा. विधानसभा के बजट सत्र में भी यह बहस का मुद्दा बन गया है. बजट सत्र के सातवें दिन गुरुवार को भी शिक्षा विभाग के द्वारा जारी आदेश पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. स्कूल के समय को लेकर विपक्ष ने सत्ता पक्ष को घेरा. वहीं शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक को लेकर भी सदन के अंदर और बाहर का माहौल गरमाया रहा. कथित रूप से शिक्षकों को अपशब्द कहने के आरोप पर अपर मुख्य सचिव पर कार्रवाई की मांग विपक्ष के विधायक करते रहे.

केके पाठक के कथित अमर्यादित टिप्पणी को लेकर हंगामा

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के कथित अमर्यादित टिप्पणी को लेकर सदन के अंदर और बाहर विपक्ष का हंगामा गुरुवार को भी जारी रहा. शुक्रवार को विधानसभा में पूर्व शिक्षा मंत्री सह राजद नेता प्रो चंद्रशेखर ने अपने मोबाइल में विवादित क्लिप को दिखाया. जिसका विरोध वर्तमान शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने किया. उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर जी से आग्रह है कि मोबाइल में कोई वीडियो बिना अध्यक्ष की इजाजत के दिखाया जाता है.

सदन में वीडियो क्लिपिंग दिखाने का विरोध

जिस वीडियो, टेप या गाली की बात विपक्ष की ओर से कही जा रही है. विधानपरिषद में भी कल यह मुद्दा उठा था. जिसपर हमने कहा था कि किसी आम आदमी को भी कोई अफसर गाली नहीं दे सकता. फिर शिक्षक को कोई कैसे गाली दे सकता है. हमने आसन को ही आग्रह किया है कि वो इसकी जांच कर लें. उनके आदेश को सरकार स्वीकार करेगी. विजय चौधरी ने सदन के सदस्य के द्वारा वीडियो क्लिपिंग दिखाने का विरोध जताया और इसे नियम के विपरीत बताया.

मुख्यमंत्री ने समय बदलने की बात कही..

बता दें कि बिहार के सरकारी स्कूलों में पढ़ाई का समय अपर मुख्य सचिव के के पाठक के आदेश के बाद बदला गया था. सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक विद्यालयों के संचालन की व्यवस्था की गयी थी. इस आदेश का कई जगहों पर शिक्षकों ने विरोध भी किया था. वहीं मंगलवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अब पहले की तरह ही स्कूलों में पढ़ाई सुबह 10 बजे से 4 बजे तक होगी.

के के पाठक का क्या है फरमान..

मंगलवार को मुख्यममंत्री की इस घोषणा के बाद देर शाम को शिक्षा विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया. नयी समयावधि के दौरान कुल आठ घंटी की पढ़ाई करायी जाएगी. वहीं शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने एक बैठक में आदेश दिए कि शिक्षकों को 9 बजे ही विद्यालय पहुंचना होगा. पहली घंटी 10 बजे ली जाएगी. जबकि आखिरी घंटी 4 बजे ली जाएगी. मिशन दक्ष और स्पेशल क्लास 4 से 5 बजे तक चलेंगी. जिसके बाद विवाद और गहरा गया.

मुख्यमंत्री ने सदन में दोहराया..

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सरकारी स्कूलों मे पढ़ाई के समय को लेकर बुधवार को विधानसभा में फिर दोहराया था और कहा कि स्कूलों में पढ़ाई दिन के 10 बजे से शाम चार बजे तक होगी. शिक्षकों को हमेशा 15 मिनट पहले स्कूल आना होगा और विद्यार्थियों के जाने के 15 मिनट बाद उन्हें जाना है. स्कूलों के लिए यह व्यवस्था ही लागू कर दी गयी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि मंगलवार को उन्होंने जो सदन मे घोषणा की थी, वह लागू हो गयी है. जबकि अब के के पाठक के नए फरमान ने विवाद को और गहरा दिया है

खबर अपडेट की जा रही है..

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें