19.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार: कपड़ा दुकानदार और मोबाइल व्यापारी को चोर के चक्कर में पुलिस ने दबोचा, जानिए वजह

Bihar News: बिहार के दरभंगा जिले के कपड़ा कारोबारी को पुलिस ने पकड़ लिया है. इसके अलावा मधुबनी जिले में मोबाइल कारोबारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनकी गिरफ्तारी चोर के वजह से हुई है.

Bihar News: बिहार के दरभंगा जिले के कपड़ा दुकानदार की गिरफ्तारी हुई है. इसके साथ ही मधुबनी जिले में मोबाइल कारोबारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन दोनों की ही गिरफ्तारी चोर के वजह से की गई है. मुजफ्फरपुर जिले की रेल पुलिस ने इन दोनों को गिरफ्तार किया है. मोबाइल के साथ इनकी गिरफ्तारी हुई है. पुलिस ने सबसे पहले दरभंगा के कपड़ा दुकानदार को गिरफ्तार किया. इसके बाद उसकी निशानदेही पर मधुबनी के मोबाइल दुकानदार की गिरफ्तारी हुई है. कपड़ा दुकानदार के पास से पुलिस ने चोरी का मोबाइल फोन बरामद किया था. इसके बाद इससे पूछताछ की गई. इससे पता चला कि इसने कहां से चोरी का मोबाइल फोन खरीदा है. दरअसल, बीते पांच नवंबर को पूर्वांचल एक्सप्रेस के ए टू कोच से सीवान के विजय कुमार यादव का ट्रॉली बैग चोरी हो गया था.


मोबाइल चोर की तलाश जारी

सीवान के विजय कुमार यादव ने टॉली बैग की चोरी को लेकर मामला दर्ज कराया था. इसके बाद पुलिस की ओर से कार्रवाई की गई है. पुलिस ने मोबाइल खरीदने वाले मोबाइल दुकानदार और फिर मोबाइल दुकानदार ने जिसे फोन को बेचा दोनों को ही गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन, अभी ट्रॉली को चुराने वाला मुख्य आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर है. पुलिस की ओर से उसे पकड़ने की कार्रवाई की जा रही है. मोबाइल दुकानदार से पुलिस को कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है.

Also Read: बिहार: आरा के बाद मुजफ्फरपुर में लूट की वारदात, फाइनेंस कंपनी से लाखों की लूटपाट
आगे की कार्रवाई में जुटी पुलिस

पुलिस ने मोबाइल दुकानदार से फोन को बेचने वाले शातिर के बारे में पूछताछ की है. पुलिस इसकी तलाश कर रही है. बताया जाता है कि दरभंगा के कपड़ा व्यवसायी को एक तीसरे व्यक्ति ने ही मोबाइल दुकानदार तक पहुंचाया था. इसके बाद चोरी के मोबाइल की खरीद और बिक्री हुई थी. पुलिस मोबाइल दुकानदार तक पहुंचाने वाले के साथ ही मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. जल्द ही इनकी गिरफ्तारी की बात कही जा रही है. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.

Also Read: बिहार: दरभंगा एयरपोर्ट ने एक बार फिर रचा इतिहास, स्ट्रेचर समेत मरीज ने भरी उड़ान, जानिए पूरा मामला
आरपीएफ ने दो महिला चोर को किया गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर के ट्रेनों में लगातार चोरी की घटनाएं हो रही है. ट्रेनों में चोरी की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं. बुधवार को दिल्ली से आ रही ट्रेन संख्या- 02570 क्लोन एक्सप्रेस से आरपीएफ ने दो महिला चोर को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार महिला की पहचान पाको देवी व पाचुन देवी के रूप में हुई है. ये पश्चिम बंगाल के वर्धमान की रहने वाली हैं. आरपीएफ प्रभारी मनीष कुमार ने इस मामले में जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि ये महिलाएं एक गिरोह से जुड़ी हैं. दोनों के पास से दो मोबाइल बरामद किया गया है. पिछले सप्ताह इसी गिरोह की दो महिला चोर को गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने बताया कि रोज विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

Also Read: बिहार: महाबोधि मंदिर में आंतकियों से निपटने के लिए अचानक दौड़ने लगे पुलिस के जवान, जानिए क्यों दिखाई चौकसी
सूरत मुजफ्फरपुर सहित कई ट्रेन का बदला मार्ग

मुजफ्फरपुर- सूरत एक्सप्रेस 10 दिसंबर को बदले हुये मार्ग से छपरा, गोरखपुर, गोंडा, बाराबंकी लखनऊ के रास्तें चलेगी. वहीं सूरत मुजफ्फरपुर लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, गोरखपुर, छपरा हो कर गुजरेगी. इसी तरह 6, 8, 10, 13 व 15 दिसंबर को लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, गोरखपुर, छपरा से व 9, 11, 13,16 दिसंबर को छपरा, गोरखपुर, गोंडा, बाराबंकी लखनऊ के रास्ते चलेगी.

हृदय रोग से पीड़ित यात्री परेशान

ट्रेनों के कोच में हो रही भीड़ से हृदय रोग से पीड़ित यात्रियों को परेशानी हो रही है. ट्रेन संख्या-12557 मुजफ्फरपुर से खुलने वाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस के एम-1 कोच में विवेक कुमार नाम के यात्री सफर कर रहे थे. उन्होंने रेल मदद, सोनपुर डिविजन, आइआरसीटी के साथ रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को सोशल मीडिया एक्स पर टैग कर शिकायत की. उन्होंने बताया कि सप्तक्रांति के एम-1 कोच में काफी भीड़ है. पिछले महीने उन्हें हार्ट अटैक आया था. यदि भीड़ के कारण मेरे साथ कोई अनहोनी हो जाती है, तो कौन जिम्मेवार होगा. जानकारी दी कि उन्हें इस अधिक भीड़ के कारण बेचैनी हो रही है. इन दिनों स्लीपर के साथ एम कैटेगरी व थर्ड एसी में भी बगैर रिजर्वेशन वाले यात्रियों की भीड़ हो रही है. इस बारे में रोज शिकायतें सामने आ रही है.

Also Read: बिहार: आरा के बैंक से लाखों की लूट, अपराधियों की तलाश में जुटी पुलिस

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें