1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar panchayat chunav 2021 date big conspiracy of liquor mafia in mukhiya election plans to make black business know bihar me panchayat chunav kab hoga avh

Bihar Panchayat Chunav : शराब माफियाओं की बड़ी साजिश, पंचायत चुनाव जीतकर काले धंधे को बड़ा बनाने की योजना

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Panchayat Chunav
Panchayat Chunav
प्रभात खबर

सुनील कुमार सिंह : शराब माफिया पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) लड़ने की तैयारियां कर रह हैं. वे अपनी हैसियत के अनुसार जिला परिषद से लेकर वार्ड सदस्य पद के चुनाव लड़ने की तैयारी में जुट गये हैं. इस धंधे से जुड़े गांव-मोहल्लों में शराब की होम डिलवरी करने वाले भी अपने आका को विजय श्री दिलवाने के होड़ में लग गये हैं. माफियाओं के चुनाव मैदान में उतरने की चर्चा से रसूखदार भावी प्रत्याशियों में हड़कंप है.

इन प्रखंडों में सक्रिय हैं शराब माफिया- ग्रामीण सत्ता को हथियाने के लिये प्रखंड प्रमुख, जिला पार्षद, मुखिया (Mukhiya),पंचायत समिति से लेकर वार्ड सदस्य तक के पद पर अपने करीबियों व सिंडिकेट में शामिल लोगों को जिताने के लिये शराब माफियाओं ने अभी से सांठ-गांठ शुरू कर दिया है. अभी से ही इन पदों के लिये रणनीति बनायी जाने की खबरें चटकारों के साथ लोगों की जुबानों पर तैरने लगी हैं. जिले के कटरा, औराई, साहेबगंज,सकरा, बरुराज, सरैया,कांटी,कुढ़नी और मुशहरी समेत जिलों के सभी प्रखंडों में शराब माफिया चुनाव लड़ने की तैयारियों में जुटे हुये हैं.

युवाओं और शौकीनों के बीच परोसी जा रही शराब- चुनाव में येन केन प्रकारेण सफल होने के लिये तरह-तरह के प्रयास अभी से ही जारी है. शराब माफियाओं का इस जिले के गांव-गांव में बड़ा नेटवर्क है. इसमें स्थानीय ग्रामीण स्तर के शराब बिक्रेता, डिलीवरी बॉय, शराब की पेटी को अपने झोपड़ियों के छिपानेवाले लोग, इसके शौकीन सहित अन्य लोग शामिल हैं. ग्रामीण सत्ता पर काबिज होने के लिये माफिया सिंडिकेट से जुड़े सभी लोगों का इस्तेमाल कर रहा है. अभी से ही युवाओं और शौकीनों के बीच शराब और कबाब परोसा जा रहा है.

रसूखदार भावी प्रत्याशियों को मिल रही धमकी- इतना ही नहीं, शराब माफिया रसूखदार भावी प्रत्याशियों को मैनेज करने और इनकार करने पर धमकी देना भी शुरू कर दिया है. इससे समाजिक रूप से लोगों के कार्य में लगे रसूखदार भावी प्रत्याशियों में हड़कंप मचा है. कई पीड़ितों ने तो एसएसपी और आइजी को सुरक्षा के लिये आवेदन भी दिया है. सकरा प्रखंड के मुखिया पद के एक प्रत्याशी को लगातार चुनाव मैदान में नहीं उतरने की धमकी दी जा रही है. वहीं, कांटी, कटरा व कथैया में भी कई लोगों को शराब माफियाओं ने औकात में रहने का फरमान सुनाया है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें