1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news nitish kumar on omicron cases in india and five state assembly election 2022 smb

ओमिक्रॉन की वजह से यूपी समेत 5 राज्यों में होने वाले चुनावों को टाल दिए जाने पर बोले नीतीश कुमार...

ओमिक्रॉन वेरिएंट की वजह से जल्द ही भारत में कोरोना महामारी की तीसरी लहर आ सकती है. वहीं, भारत में तेजी से बढ़ रहे ओमिक्रॉन के खतरे के बीच आने वाले दिनों में यूपी समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Nitish Kumar
Nitish Kumar
FILE

Bihar News कोविड-19 का नया ओमिक्रॉन वैरिएंट भारत के लोगों के लिए परेशानी का कारण बनने लगा है. ओमिक्रॉन के संक्रमण और गंभीरता को लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे है. वहीं, विशेषज्ञों की मानें तो भारत में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामले के लिए ओमिक्रॉन बड़ा वजह हैं.

संभावना जताई जा रही है कि कोविड-19 के इस नए ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) वजह से जल्द ही भारत में कोरोना महामारी की तीसरी लहर (Third Wave of Covid Pandemic) आ सकती है. वहीं, भारत में तेजी से बढ़ रहे ओमिक्रॉन के खतरे के बीच आने वाले दिनों में यूपी समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (Five State Assembly Election 2022) होने वाले है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने जब यह पूछा गया कि क्या वह यह मानते हैं कि उत्तर प्रदेश (UP Assembly Election 2022) समेत पांच राज्यों में होने विधानसभा चुनावों को कोविड की वजह से टाल दिया जाना चाहिए, तो उन्होंने कहा कि यह संबंधित राज्य तय करें. अगर हम देखें तो, केरल में तब चुनाव हुए थे, जब वहां सबसे ज्यादा दैनिक मामले आ रहे थे. जदयू नेता और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में जब चुनाव हुए थे तो भी हालात बहुत अच्छे नहीं थे.

बता दें कि केरल (Kerala) में अप्रैल 2021 में चुनाव हुए थे. जबकि, बिहार (Bihar) में अक्टूबर-नवंबर 2020 में चुनाव हुए थे. वहीं, गोवा, पंजाब, मणिपुर और उत्तराखंड के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में फरवरी मार्च में चुनाव कराए जाने हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें