17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारऔरंगाबादबिहार: पेड़ पर गिरा था हाई टेंशन तार, बगल में खेल रहे किशोर ने अपनी ओर खींचा, मौत

बिहार: पेड़ पर गिरा था हाई टेंशन तार, बगल में खेल रहे किशोर ने अपनी ओर खींचा, मौत

Bihar News: बिहार के औरंगाबाद जिले में स्थित मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बड़की बेला गांव में शनिवार की सुबह हाई टेंशन तार की चपेट में आने से 10 साल के बच्चे की मौत हो गई है. इस घटना के बाद मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया है.

Bihar News: बिहार के औरंगाबाद जिले में स्थित मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बड़की बेला गांव में शनिवार की सुबह पेड़ पर टूटकर गिरे हाई टेंशन तार की चपेट में आने से की 10 वर्षीय किशोर की मौत हो गई. मृतक किशोर की पहचान रंजन पासवान के पुत्र मोनू कुमार के रूप में हुई है. सदर अस्पताल में परिजनों ने बताया कि घर के समीप से ही हाई टेंशन तार गुजरा हुआ है. तार टूटकर पेड़ पर गिरा हुआ था. उसी जगह पर मोनू खेल रहा था. खेलने के दौरान ही किसी तरह वह पेड़ के स्पर्श में आ गया, जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया. उक्त जगह पर खेल रहे अन्य साथियों ने शोरगुल मचाया. शोरगुल की आवाज सुनकर परिजन दौड़े और आनन फानन में लेकर सदर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मौत की खबर सुनते ही परिजन शव से लिपटकर चीत्कार उठे. अस्पताल प्रबंधक द्वारा घटना की सूचना नगर थाना पुलिस को दी गयी.

परिजनों ने की मुआवजे की मांग

सूचना मिलने के बाद नगर थाना के दरोगा अरविंद कुमार सदर अस्पताल पहुंचे और मामले की तहकीकात करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी कराई और शव परिजनों को सौंप दिया. सदर अस्पताल में बेटे की मौत से आहत पिता रंजन पासवान ने कहा कि पूर्व में भी तार टूटकर पेड़ पर गिरा रहता था. कई बार आवेदन भी दिया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई. ग्रामीणों ने कहा कि मृतक दो भाइयों में छोटा था. बड़ा भाई सोनू कुमार (12 वर्ष), बहन शिवानी कुमारी (सात वर्ष) समेत परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल हो गया. मृतक के पिता मजदूरी कर अपने परिवार का भरण- पोषण करते है. परिजनों ने जिला प्रशासन से आपदा राहत के तहत मुआवजे की मांग की है. मुफस्सिल थानाध्यक्ष राजू कुमार ने बताया कि बिजली करेंट से मौत मामले में सूचना नहीं मिली है.

Also Read: बिहार: मोतिहारी में घर में लगी भीषण आग, एक ही परिवार के 7 लोग झुलसे, 3 की मौत
मृतक के परिजनों में मचा कोहराम

आवेदन मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. घटना की खबर सुनकर कई लोग अस्पताल पहुंचे और रोते- बिलखते परिजनों के प्रति ढांढ़स बंधाया एवं उन्हें हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया. कहा जा रहा है कि लापरवाही के कारण यह घटना हुई है. तार टूटकर गिरा हुआ रहता है. लेकिन, विभाग के एक भी कर्मी देखने नहीं जाते है. कई बार ग्रामीणों द्वारा आवेदन के माध्यम से अवगत भी कराया गया, लेकिन विभागीय स्तर से कोई पहल नहीं की गयी. फिलहाल, 10 वर्षिय बालक की मौत हो जाने के कारण मृतक के परिजनों में कोहराम मच गयी है.

Also Read: बिहार बोर्ड: मैट्रिक व इंटर परीक्षा 2024 का डेट शीट जानें कब होगा जारी? यहां से सीधा कर सकेंगे डाउनलोड

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें