1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar election 2020 bihar chunav result day 10 november counting first trend from morning results till evening bihar vidhan sabha chunav 2020 abk

Bihar Election Result 2020: बिहार में बिगबॉस कौन? शुरुआती रुझानों में काटें की टक्कर, इन सीटों के सबसे पहले परिणाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में बिगबॉस कौन? नतीजों के मंगलवार पर निगाहें, सुबह 8.30 बजे से रुझान, शाम तक परिणाम
बिहार में बिगबॉस कौन? नतीजों के मंगलवार पर निगाहें, सुबह 8.30 बजे से रुझान, शाम तक परिणाम
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Bihar Election Result 2020: बिहार में किसकी सरकार होगी? इस सवाल का जवाब हर कोई जानना चाहता है. आज 10 नवंबर मतलब रिजल्ट डे को बिहार के बिग बॉस का फैसला हो जाएगा. बिहार चुनाव में 243 सीटों पर वोटिंग हुई है. अगर रिजल्ट डे की बात करें तो सुबह 8.30 बजे से रुझान आने शुरू हो गए. शुरुआती रुझानों में एनडीए और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर है. जबकि, दोपहर तीन बजे से वास्तविक रिजल्ट सामने आएंगे.

इन सीटों के सबसे पहले परिणाम

राजधानी पटना की 14 सीटों में वोटिंग हुई है. चुनाव परिणाम को देखें तो सबसे पहले फतुहा और बख्तियारपुर सीट के परिणाम आएंगे. यहां के मतदान केंद्रों की संख्या दूसरे विधानसभा सीट से कम हैं. यही कारण है इन सीटों पर रिजल्ट जल्दी आ जाएंगे. दूसरी तरफ कुम्हरार, दीघा, बांकीपुर सीटों के रिजल्ट देरी से आएंगे. पटना की सभी 14 सीटों के लिए एएन कॉलेज में काउंटिंग होगी. एक राउंड की काउंटिंग में करीब 20 मिनट का वक्त लगेगा. इस लिहाज से सुबह 8.30 बजे पहला रुझान आने की संभावना है. Bihar Election Result Live News से जुड़ी हर खबर के लिये बने रहिये prabhatkhabar.com पर.

कोरोना संकट में काउंटिंग की तैयारी

बिहार चुनाव को कोरोना संकट में सही तरीके से संपन्न कराया गया है. एक हजार वोटर्स के लिए एक बूथ की व्यवस्था भी की गई थी. इसके कारण ईवीएम की संख्या बढ़ी है. इस बार के चुनाव में 1.06 लाख पोलिंग बूथ बनाए गए थे. पहले के लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भी ईवीएम से पूरा रिजल्ट आने में 8 से 12 घंटे का वक्त लग चुका है. इस कारण शाम 4 बजे तक लगभग सारे परिणाम आने की संभावना है.

एक नजर में बिहार विधानसभा चुनाव

बिहार विधानसभा चुनाव तीन चरणों में संपन्न हुआ है. पहले चरण में 28 अक्टूबर को 71, दूसरे चरण में 3 नवंबर को 94 और तीसरे और आखिरी चरण में 7 नवंबर को 78 सीटों पर वोटिंग हुई थी. 243 सीटों पर हुए चुनाव में एनडीए (बीजेपी, जेडीयू, वीआईपी, हम), महागठबंधन (राजद, कांग्रेस, लेफ्ट पार्टी), ग्रैंड यूनाइटेड सेक्यूलर फ्रंट, लोजपा, प्लूरल्स समेत अन्य दल मैदान में हैं. अब, सभी की नजरें 10 नवंबर पर है.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें