1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar corona update five bouncers for 5 oxygen cylinder in bihar pappu yadav and tejashwi yadav target nitish kumar amid coronavirus in bihar upl

बिहार में कोरोना से त्राहिमाम: ' पांच ऑक्सीजन सिलिंडर के साथ 5 बाउंसर, समझें हालत कितने संगीन हैं'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
5 ऑक्सीजन सिलिंडर के साथ पांच बाउंसर
5 ऑक्सीजन सिलिंडर के साथ पांच बाउंसर
Twitter

बिहार में बेकाबू कोरोना जानलेवा होता जा रहा है. हर रोज संक्रमण के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं. मरने वालों की तादाद बढ़ रही है. अस्पतालों में बेड नहीं है वहीं अस्पतालों में ऑक्सीजन गैस की भारी कमी की खबरें भी आ रही हैं. सरकार का दावा है कि स्थिति समान्य है और विपक्ष का आरोप है कि हालात बद से बदतर होती जा रही है.

बिहार में ऑक्सीजन गैस की कमी को मुद्दा बनाने वाले जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने एक फोटो ट्वीट किया और लिखा- बिहार में पांच सिलेंडर के साथ पांच बाउंसर! समझें हालत कितने संगीन हैं, चिंताजनक है. यह तस्वीर कहां कि यह स्प्षट नहीं है. इस तस्वीर के जरिए पप्पू यादव ने सूबे में ऑक्सीजन की जरूरत और उसकी सुरक्षा, दोनों को लेकर सरकार पर निशाना साधा है.

हालांकि, बिहार के कोरोना अस्पतालों में आक्सीजन गैस की कमी की बात सामने के बाद स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने दावा किया है कि एक दो दिन में ऑक्सीजन की कमी की समस्या दूर कर ली जाएगी. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि, पटना और अन्य जिलों में ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है.

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्‍या करीब 50 हजार से ज्यादा हो चुकी है. पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोनावायरस ने 41 लोगों की जान ले ली है. एनटीपीसी बाढ के 200 से ज्यादा कर्मी संक्रमित निकले हैं.

Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव ने बोला एनडीए सरकार पर हमला

इधर, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मौजूदा स्थिति को लेकर नीतीश सरकार पर हमलावर हैं. उन्होंने मंगलवार सुबह ट्वीट किया- क्या नीतीश कुमार ड़बल इंजन सरकार जनित स्वास्थ्य आपदा के वक्त भी केंद्र सरकार से जरुरी मदद नहीं मांग सकते या केंद्र उनकी हैसियत और साख देख सहायता नहीं कर रहा? नीतीश जी, स्थिति स्पष्ट करे. बिहार NDA के कुल 48 सांसद क्या झाल बजा रहे है? क्या छुपकर चुप रहने के लिए जनता ने चुना था?

अपने दूसरे ट्वीट में लिखा-बिहार के 40 में से 39 एनडीए सांसदों और 5 केंद्रीय मंत्रियों को बिहारवासियों से माफी मांगनी चाहिए कि इस संकट की घड़ी में वो जनता के किसी काम नहीं आ सकते.केंद्र गुजरात,यूपी में डीआरडीओ ,रक्षा मंत्रालय इत्यादि के माध्यम से ऑक्सीजन,डॉक्टर की व्यवस्था कर रही है लेकिन बिहार की नहीं.

Posted By: utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें