1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar board matric result 2021bseb bihar board 10th result 2021 release on 5 april sarkari result ononlinebsebin biharboardonlinebihargovin matric result 2021 upl

Bihar Board Matric Result 2021: बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट आज थोड़ी ही देर मे, शिक्षा मंत्री जारी करेंगे नतीजे, onlinebseb.in और biharboardonline.bihar.gov.in पर देखें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पांच या छह अप्रैल को रिजल्ट जारी होने की संभावना है.
पांच या छह अप्रैल को रिजल्ट जारी होने की संभावना है.
Prabhat khabar

Bihar Board Matric Result 2021: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) यानि बीएसईबी (BSEB) बिहार बोर्ड मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2021 (Bihar Board 10th Results 2021 Date) के रिजल्ट का ऐलान हो गया. आज यानि पांच अप्रैल को दोपहर बाद साढ़े तीन बजे रिजल्ट जारी होगा. शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी करेंगे.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति इस बार भी रिकॉर्ड समय में मैट्रिक की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कार्य पूरा हुआ है और काफी कम समय में रिजल्ट जारी कर एक बार फिर से रिकॉर्ड बनाने की तैयारी है. बीते शुक्रवार और शनिवार को टॉपर स्टूडेंट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था.

मैट्रिक परीक्षा 2021 का परिणाम बिहार बोर्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर onlinebseb.in और biharboardonline.bihar.gov.in जारी किया जाएगा.

Bihar Board Matric Result 2021: पिछले साल का बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट

गौरतलब है कि बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2021 का आयोजन कोरोना संकट के बीच तमाम सावधानियों के साथ 17 फरवरी से 24 फरवरी 2021 तक किया गया था. कॉपियों का मूल्यांकन 12 से 24 मार्च तक पूरा किया गया था. इस बार कुल 16,84 , 466 परीक्षार्थी शामिल हुए थे जिनमें से 8, 37, 803 छात्राएं और 8,46, 663 छात्र थे. गत वर्ष बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 26 मई को घोषित हुआ था. तब कुल 80.59 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए थे. आशंका है कि इस साल पढ़ाई और परीक्षा पर कोरोना संकट का साया पड़ने के कारण रिजल्‍ट का फीसद कुछ घट सकता है.

Bihar Board Matric Result 2021: बीएसईबी बिहार बोर्ड फिर बनाएगा रिकॉर्ड

गौरतलब है कि बिहार बोर्ड ने पहले ही इंटर के नतीजे जारी करके एक रिकॉर्ड बनाया है और अब मैट्रिक के नतीजे जारी करने में भी बिहार बोर्ड रिकार्ड बनाएगा. आपको बता दें कि सीबीएसई, आईसीएसई सहित कई राज्यों में बोर्ड एग्जाम (10वीं-12वीं) अभी नहीं हुए हैं और बिहार बोर्ड परीक्षा के बाद परिणाम भी जारी कर रहा है.

Matric Result: बिहार बोर्ड रिजल्ट ऐलान में इस बार ये बदलाव

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट की घोषणा प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई थी. वहीं मैट्रिक रिजल्ट के ऐलान में बोर्ड ने बदलाव किया है. कोरोना संकट के कारण रिजल्ट की घोषणा के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन नहीं किया गया है. शिक्षा मंत्री की घोषणा से संबंधित प्रेस रिलीज, फोटो/वीडियो एवं अन्य विवरण कार्यक्रम के बाद भेज दिए जाएंगे.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें