1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar board 10th result son of farmer himanshu became bihar topper wants to be a software engineer

Bihar Board 10th Result : किसान का बेटा बना बिहार टॉपर, साॅफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहता है हिमांशु

By ThakurShaktilochan Sandilya
Updated Date
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने आज मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है.रोहतास जिला का छात्र हिमांशु राज इस साल बिहार का टॉपर रहा.
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने आज मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है.रोहतास जिला का छात्र हिमांशु राज इस साल बिहार का टॉपर रहा.
टॉपर हिमांशु राज

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने आज मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है.रोहतास जिला का छात्र हिमांशु राज इस साल बिहार का टॉपर रहा. एक साधारण किसान परिवार के बच्चे का प्रदेश में टॉप रैंक हासिल करने से हिमांशु के गांव के साथ-साथ पूरे जिला में खुशी का माहौल है.वह रोहतास के दिनारा प्रखंड के तेनुअज पंचायत के नटवार कला गांव वार्ड नं 10 का निवासी है. हिमांशु के पिता एक साधारण किसान हैं और मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं.

साॅफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहता है हिमांशु :

छात्र हिमांशु ने बताया कि उसे पूरा भरोसा था कि वह टॉप 10 में अपनी जगह बना चुका है लेकिन उसे यह विश्वास नहीं था कि वह बिहार टॉपर बन जाएगा. हिमांशु ने बताया कि वह आगे चलकर साॅफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहता है. उसे फिजिक्स विषय में काफी दिलचस्पी है.

पिता ने कहा आज हर दर्द खुशी में बदल गया :

वहीं हिमांशु के पिता ने भावुक होकर बताया कि उनके जीवन में काफी सारे दर्द रहे लेकिन बेटे की उपलब्धि ने आज हर दर्द को खुशी में बदल दिया.उन्होने बताया कि वो मजदूरी करके अपना परिवार चलाते हैं.साथ ही कुछ बच्चों को ट्युशन भी पढ़ा लेते है.गांव के ही जनता हाई स्कूल में हिमांशु का नाम लिखा दिया था.अब बेटा बिहार का टॉपर बन गया है. बता दें कि हिमांशु राज ने कुल 481 यानी 96.20 फीसदी अंक प्राप्त कर पूरे बिहार में प्रथम स्थान प्राप्त किया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें