31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीनेट की बैठक में घुसकर छात्रों ने किया हंगामा-तोड़फोड़, लाठीचार्ज

आरा (भोजपुर) : जीरो माइल स्थित न्यू कैंपस में शुक्रवार को वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के सीनेट की बैठक में छात्र घुस गये और तोड़फोड़ की. छात्रों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठियां चटकायीं. लाठीचार्ज से नाराज छात्रों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसमें एएसआइ समेत सात पुलिसकर्मी घायल हो गये. इसमें […]

आरा (भोजपुर) : जीरो माइल स्थित न्यू कैंपस में शुक्रवार को वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के सीनेट की बैठक में छात्र घुस गये और तोड़फोड़ की. छात्रों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठियां चटकायीं. लाठीचार्ज से नाराज छात्रों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसमें एएसआइ समेत सात पुलिसकर्मी घायल हो गये.

इसमें विभिन्न छात्र संगठनों के सदस्य शामिल थे. जानकारी के अनुसार, सीनेट की बैठक शुरू होते ही छात्र संगठन के नेता हॉल में घुस गये और हंगामा शुरू कर दिया.
इन्हें पुलिसकर्मियों ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन नहीं मानें. छात्र पुलिस के साथ नोकझोंक करने लगे, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. इसके बाद छात्रों ने भी पुलिस पर पथराव किया. इतना ही नहीं बैठक के दौरान छात्र हॉल के अंदर घुस गये और तोड़फोड़ करने लगे.
इस दौरान छात्रों ने कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. तोड़फोड़ कर रहे छात्रों को पुलिस ने बल प्रयोग कर खदेड़ दिया, जिसमें कई को चोट भी लगी. वहीं, पथराव में घायल एएसआइ और सात पुलिसकर्मियों का इलाज सदर अस्पताल में किया गया. छात्र शुल्कवृद्धि एवं महाराजा लॉ कॉलेज को दूसरे कॉलेज से टैग करने का विरोध कर रहे थे.
छात्र संगठनों ने किया हंगामा, वाहनों को बनाया निशाना
छात्रों के हंगामे पर आक्रोशित कुलपति ने कहा कि चारों छात्रों को विवि से निष्कासित किया जायेगा. इस पर बैठक में शामिल भाजपा व अभाविप से जुड़े कई सीनेट के सदस्यों ने बैठक में हंगामा शुरू कर दिया और बैठक के दौरान जमीन पर बैठ गये. विरोध के बाद अन्य सदस्यों ने भी कुलपति से कार्रवाई का आदेश वापस लेने की गुहार लगायी, जिसके बाद कुलपति ने अपने आदेश को वापस लिया.
मेडिकल कॉलेज, बेतिया के छात्रों का इंजीनियरिंग कॉलेज में हंगामा तोड़फोड
मोतिहारी (पूर्वी चंपारण). इंजीनियरिंग कॉलेज, मोतिहारी में शुक्रवार को प्रोफेशनल एमबीबीएस पार्ट टू की परीक्षा देने आये मेडिकल कॉलेज, बेतिया के परीक्षार्थियों ने हंगामा किया और तोड़फोड की. एक परीक्षार्थी के परीक्षा से निष्कासित करने के बाद परीक्षार्थी कॉलेज के कर्मचारी से उलझ गये.
कॉलेज के प्राचार्य डॉ आरसी प्रसाद ने बताया कि पहले दिन मेडिसिन टू पेपर की परीक्षा थी. परीक्षा के दौरान कदाचार के आरोप में एक परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया. इसके बाद परीक्षार्थियों ने तोड़फोड़ की. प्राचार्य ने बताया कि अगली परीक्षा सोमवार को है. पर्याप्त सुरक्षा मिलने पर ही सोमवार को परीक्षा होगी. अन्यथा परीक्षा नहीं होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें