सोन नद में डूबने से वृद्ध की गयी जान

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

आरा/संदेश : जिले के संदेश थाना क्षेत्र के चिल्होस गांव के समीप सोन नद में मछली मार रहा एक वृद्ध गहरे पानी में चला गया, जिससे उसकी डूबने से मौत हो गयी. मौत के बाद गांव में कोहराम मच गया. घटना की तत्काल सूचना स्थानीय थाने को ग्रामीणों ने दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय मछुआरों की सहायता से शव को गहरे पानी से निकाला और शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. घटना के बाद मृतक के घर कोहराम मच गया.

मृतक की पहचान चिल्हौस गांव के सरजू चौधरी के रूप में की गयी. जानकारी के अनुसार बुधवार की दोपहर चिल्होस निवासी सरयू चौधरी (65) सोन नद में बालू घाट संख्या तीन नंबर पर के सामने मछली मारने के गया था. जाल से मछली मारने के समय बालू निकासी के समय मानक से बहुत ज्यादा बालू का निकासी करने से काफी गढ्ढा हो गया है, जिसमें पानी भरा हुआ है.
अचानक उसी गढ्ढे में गिरने के कारण सरयू का पैर मछली मारनेवाला जाल में फंस गया और पानी में डूबने से उसकी मौत हो गयी. पानी में डूबते हुए वहां कुछ घूम रहे बच्चों ने देखकर शोर मचाने लगा.
शोर की आवाज सुनकर बगल में मछली मार रहे गांव के ही तिलचंद चौधरी एवं अन्य ने पहुंचकर काफी मेहनत कर शव को निकाला. वहीं, ग्रामीणों ने इसकी सूचना संदेश थानाध्यक्ष सुदेह कुमार को दी. थानाध्यक्ष, प्रशिक्षु उपसमाहर्ता संदीप कुमार, सीओ बच्चा प्रसाद चौधरी साथ के थाने के दारोगा बैजू पासवान दलबल साथ घटना स्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिये. शव का पंचनामा करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए आरा सदर अस्पताल भेज दिया.
परिजनों को दी गयी पारिवारिक लाभ की राशि : मौके पर पहुंचकर प्रशिक्षु उप समाहर्ता संदीप कुमार ने मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ योजना के तहत परिजन को तत्काल 20 हजार रुपये का चेक सौंपा. वहीं, मुखिया रिंकी सिंह के द्वारा कबीर अंत्येष्टि के तहत तीन हजार नकद राशि दी गयी. मृतक की पत्नी सुरमानिया देवी के अलावे, दो पुत्र एवं दो पुत्री हैं. चारों शादी-शुदा हैं. सबसे बड़ा दिनेश चौधरी एवं अवधेश चौधरी तथा पुत्री सुशीला देवी एवं रामकेसर देवी है.
कुल्हड़िया रेलवे ट्रैक से युवक का शव बरामद
कोइलवर. दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर कुल्हड़िया स्टेशन के समीप ट्रेन से गिर एक युवक की मौत हो गयी. शव के आरा रेल पुलिस ने बरामद किया. मृतक की पहचान वैशाली जिले के बेलसर ओपी के अकबरपुर निवासी बुटन मांझी का 22 वर्षीय पुत्र कमल के रूप में कई गयी.
प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह आठ बजे को दानापुर रेल मंडल के डीडीयू-पटना रेलखंड पर कुल्हड़िया रेलवे स्टेशन के समीप पोल संख्या 580 के समीप ट्रैक पर एक युवक का शव देखा गया, जिसकी सूचना ग्रामीणों ने कुल्हड़िया रेलवे स्टेशन प्रबंधक को दी, जिसके बाद इसकी सूचना जीआरपी आरा को दी.
रेल पुलिस कुल्हड़िया पहुंच रेलवे ट्रैक से एक युवक का शव बरामद किया, जिसके पॉकेट से आधार कार्ड मिला, जिससे उसकी पहचान वैशाली जिले के कमल कुमार के रूप में हुई. पुलिस ने बताया कि युवक किसी ट्रेन से गिर गया होगा, जिससे उसकी मौत हुई होगी. हालांकि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पायेगा. वहीं, जीआरपी ने शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम कराया.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें