पटना : पांच घंटे बंद रहा ट्रेनों का परिचालन, 32 ट्रेनें फंसी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कुल्हड़िया व आरा रेलवे स्टेशनों के बीच हो रहा आरओबी निर्माण कार्य
आरा/पटना : कुल्हड़िया व आरा के बीच आरओबी निर्माण को लेकर रविवार को पांच घंटे ब्लॉक लगाया गया. इस दौरान 32 ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर फंसी रहीं. डाउन में आनेवाली ट्रेनों को कानपुर से तो अप में आनेवाली ट्रेनों को भागलपुर से आसनसोल के बीच कंट्रोल कर चलाया गया.
आरा रेलवे स्टेशन पर गाटर चढ़ाया गया, कुल्हड़िया व जमीरा में भी कार्य किया गया. आरा रेलवे स्टेशन पर लंबे समय से लिफ्ट के लिए गाटर लाकर रखा था, लेकिन ब्लॉक नहीं मिलने की वजह से निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पा रहा था. सवा एक बजे से शाम सवा छह बजे तक ब्लॉक लगाया गया था.
आरा तक ही आयी इंटरसिटी : गाड़ी संख्या 53211 पटना-सासाराम पैसेंजर पटना व आरा के बीच रद्द रही. इस ट्रेन के रैक को पटना से 13243 पटना-भभुआ इंटरसिटी बनाकर चलाया गया. वहीं 13250 भभुआ-पटना इंटरसिटी आरा व पटना के बीच रद्द कर दी गयी थी. इस ट्रेन को आरा से भभुआ के बीच ही चलाया गया.
बदले मार्ग पर चलीं कई ट्रेनें : डिब्रूग्रढ़ से आनेवाली 14055 अब डिब्रुगढ़-दिल्ली ब्रह्मपुत्र मेल व 82355 अप पटना-लोकमान्य तिलक सुविधा सुपर फास्ट अपने निर्धारित मार्ग पटना-आरा-बक्सर व मुगलसराय के बदले पटना-गया-मुगलसराय के रास्ते चलायी गयी. इन दोनों ट्रेनों को गया के रास्ते मुगलसराय भेजा गया. ऐसे में आरा-बक्सर व दिलदारनगर से इस ट्रेन को पकड़नेवाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.
पटना जंक्शन पर यात्रियों को ट्रेनों का लंबा इंतजार
पटना : दानापुर रेलमंडल के पटना-मुगलसराय-पटना रेलखंड पर कुल्हड़िया और जमीरा हॉल्ट के बीच रेल ओवरब्रिज का कार्य चलने के कारण रविवार को पांच घंटे का मेगा ब्लॉक लिया गया. मेगा ब्लॉक दोपहर 1:15 बजे से शाम 6:15 बजे तक जारी रहा. इस दौरान रेलखंड पर ट्रेनों के परिचालन को बंद कर दिया गया. ट्रेन परिचालन बंद होने से पटना जंक्शन के सभी प्लेटफॉर्म पर यात्रियों को ट्रेनों का लंबा इंतजार करना पड़ा. हालांकि, डिब्रूगढ़ से पटना होते हुए दिल्ली जाने वाली ब्रह्मपुत्रा मेल और पटना-मुंबई सुविधा एक्सप्रेस को गया-मुगलसराय के रास्ते रवाना किया गया.
पांच घंटे की देरी से रवाना हुई भागलपुर-मुंबई एक्सप्रेस : भागलपुर से पटना होते हुए मुंबई जाने वाली भागलपुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस का पटना जंक्शन पर दोपहर 1:50 बजे समय निर्धारित है. लेकिन, पांच घंटे की देरी से शाम 7:00 बजे रवाना की गयी. पटना-बक्सर मेमू ट्रेन दोपहर 2:50 बजे के बदले रात्रि 8:15 बजे तो दानापुर से दिल्ली जाने वाली जनसाधारण एक्सप्रेस दोपहर 3:45 बजे के बदले शाम 6:30 बजे रवाना की गयी.
घंटों विलंब से पहुंचीं कई ट्रेनें
दिल्ली, कोटा, देहरादून व सिकंदराबाद से आने वाली ट्रेनें इलाहाबाद, वाराणसी और मुगलसराय के बीच फंसी रहीं. शाम 6:15 बजे मेगा ब्लॉक खोला गया. ट्रेन परिचालन को सामान्य किया गया. इससे दिल्ली से आने वाली ब्रह्मपुत्रा मेल पांच घंटे, कोटा-पटना एक्सप्रेस चार घंटे, इंदौर-राजेंद्र नगर एक्सप्रेस चार घंटे, उपासना एक्सप्रेस तीन घंटे, सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस तीन घंटे की देरी से पटना जंक्शन पहुंची.
    Share Via :
    Published Date

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें