24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीनियर चेस चैंपियनशिप का विश्वबंधु ने जीता खिताब

विश्वबंधु बना शतरंज का चैंपियन

भागलपुर जिला शतरंज संघ के बैनर तले आयोजित सीनियर चेस चैंपियनशिप के विजेता विश्वबंधु उपाध्याय रहे. रविवार को एक कोचिंग सेंटर में प्रतियोगिता का आयोजन हुआ था. प्रतियोगिता का उद्घाटन संघ के अध्यक्ष डॉ अजय कुमार सिंह और रंजीत कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से किया था. मुख्य निर्णायक अंकित कुमार मिश्रा ने बताया कि कुल 38 प्रतिभागी मैच का हिस्सा बने थे. पांच चक्र के मैच में विश्वबंधु ने 5 में से 5 मैच जीते. टूर्नामेंट के उपविजेता आनंद शेखर बने. उन्हें चार अंक मिला. तीसरे स्थान पर किसलय कौशिक और चौथे स्थान पर अंकुश कुमार रहे. विजेताओं को मेडल और ई-प्रमाणपत्र दिया गया. संघ के सचिव अजय कुमार मिश्रा ने बताया कि आगामी 24 जून से 28 जून तक होनेवाले लखीसराय में सीनियर बिहार राज्य प्रतियोगिता में भागलपुर का प्रतिनिधित्व विजेता एवं उपविजेता द्वारा किया जायेगा. इस मौके पर आनंद शेखर ने धन्यवाद ज्ञापन किया. कोषाध्यक्ष कुणाल कुमार राय ने बताय कि आगामी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में चयनित प्रतिभागी का प्रवेश शुल्क संघ वहन करेगा.

सैंडिस कम्पाउंड में दो दिवसीय अंतर जिला सुपर लीग प्रारंभ

जिला क्रिकेट संघ द्वारा सैंडिस कंपाउंड में सोमवार को दो दिवसीय रणधीर वर्मा अंतर जिला सुपर लीग अंडर-19 टूर्नामेंट प्रारंभ हो गया. टूर्नामेंट में दरभंगा की टीम और उत्तरी रेस्ट ऑफ सेंट्रल जोन की टीम के बीच मुकाबला हुआ. दरभंगा की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. बल्लेबाजी करने उत्तरी रेस्ट ऑफ सेंट्रल जोन की टीम ने अपनी पहली पारी में 45.4 ओवरों में 10 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाये. आदित्य सिन्हा ने 77 रन, कुशदेव ने 44 और आलम ने 34 रनों का योगदान दिया. गेंदबाजी में दरभंगा की ओर से अनिकेत अमित और आरव झा ने 5-5 विकेट झटक लिये.

दो दिवसीय टूर्नामेंट का मंगलवार को होगा समापन

दूसरी पारी में उतरी दरभंगा की टीम ने पहले दिन का समय समाप्त होने तक 42 ओवर में दो विकेट खोकर 116 बना लिया था. बल्लेबाजी में अनिकेत संतोष ने 35 रन और भूषण ने नाबाद 28 रनों का योगदान दिया. गेंदबाजी में सुमन कुमार और आर्यन ने एक-एक विकेट लिये. दो दिवसीय मैच का समापन मंगलवार को होगा. मैच में निर्णायक की भूमिका में बीडीसीए पैनल के अंपायर शुभम कुमार व आशुतोष सिन्हा थे. बीसीए के द्वारा नियुक्त स्कोरर शिवम कुमार और डिजिटल स्कोरर अंकित अमृत राज थे. इससे पूर्व टूर्नामेंट के उद्घाटन सत्र में बारी-बारी से सभी खिलाड़ियों से बीसीए टूर्नामेंट कमेटी के अध्यक्ष डॉ आनंद मिश्रा, बीसीए संयोजक सुबीर मुखर्जी और जिला सचिव डॉ मनोज कुमार ने परिचय प्राप्त किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें