1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. new year 2021 bhagalpur police monitoring on new year guidelines to follow for coronavirus in bhagalpur skt

New Year 2021: नये साल पर पुलिस की निगरानी तेज, उपद्रवियों और शराबियों की खैर नहीं, चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
प्रभात खबर.

नववर्ष 2021 को लेकर भागलपुर पुलिस ने जिलाभर में सुरक्षा और विधि व्यवस्था संधारण के लिये अपना इंतजाम पूरा कर लिया है. इसके लिये भागलपुर पुलिस केंद्र से नववर्ष को लेकर अतिरिक्त बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. वहीं नववर्ष पर कोविड 19 के गाइडलाइंस का भी सख्ती से अनुपालन कराया जायेगा. नववर्ष के दौरान शराबियों और शराब तस्करों पर नकेल के लिये मंगलवार शाम छह बजे से ही जिला के सभी थाना क्षेत्र में अलग अलग प्वाइंट निर्धारित कर वाहन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया था.

वहीं देर रात एसएसपी, सिटी एसपी, एएसपी सिटी व सार्जेंट मेजर ने अलग अलग जगहों पर खुद स्थानीय थाना की पुलिस के साथ चेकिंग की. रात के वक्त शहरी क्षेत्र के कई होटलाें में भी पुलिस ने जांच-पड़ताल की. एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि 1 जनवरी 2021 को सुबह से ही शहरी क्षेत्र के विभिन्न चौक-चौराहों, पिकनिक स्थलों, भीड़-भाड़ वाले रेस्टोरेंट आदि पर पुलिस पदाधिकारियों और पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. सभी भीड़ भाड़ वाले स्थलों पर महिला पुलिस पदाधिकारियों और महिला सिपाहियों की भी प्रतिनियुक्ति की गयी है.

सभी पदाधिकारियों को यह सख्त निर्देश दिया गया है कि किसी तरह की संदिग्ध गतिविधि देखने पर तुरंत कार्रवाई करते हुए उपद्रवी, शराबी, शरारती आदि लोगों को हिरासत में ले लें. इसके अलावा ट्रैफिक व्यवस्था संधारण को ध्यान में रखते हुए बुधवार को सुबह से ही कचहरी चौक से तिलकामांझी चौक और तिलकामांझी चौक से घूरन पीर बाबा चौक की दिशा में ही वाहनों के परिचालन की अनुमति दी गयी है. यानी कि कचहरी चौक से लेकर तिलकामांझी चौक, घूरन पीर बाबा चौक पर बुधवार के देर शाम (भीड़‍ छंटने तक) वन वे परिचालन लागू रहेगा.

इसके अलावा शहरी क्षेत्र के सभी पिकनिक स्थलों पर पर्याप्त पार्किंग की व्यवस्था और पार्किंग स्थलों पर पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. इसके अलावा नववर्ष के अवसर पर सैंडिस कंपाउंड में उमड़ने वाली भीड़ को लेकर तिलकामांझी-कचहरी चौक-घूरन पीर बाबा चौक पर वन वे ट्रैफिक की व्यवस्था की गयी है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें