1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. names of 10943 workers from outside in lockdown added to voter list in bhagalpur bihar asj

लॉकडाउन में बाहर से आये 10943 श्रमिकों के नाम वोटर लिस्ट में जुड़े

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक

भागलपुर : आगामी विस चुनाव की तैयारी को लेकर मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने, संशोधित करने व बूथ बदलने के लिए लोग लगातार ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं. इसमें वैसे श्रमिक भी आवेदन कर रहे हैं, जो दूसरे राज्यों से लॉकडाउन में घर लौट आये. ऐसे 10943 श्रमिकों के नाम इस बार मतदाता सूची में जोड़े गये हैं.

11 श्रमिकों की चल रही सुनवाई

11 श्रमिकों का नाम जोड़ने के लिए सुनवाई की प्रक्रिया चल रही है, जबकि 31 श्रमिकों के आवेदन में त्रुटि होने से रिजेक्ट कर दिया गया. कोरोना संक्रमण से देश भर में लॉकडाउन से सारे उद्योग-धंधे, दुकानें आदि बंद हो गये. दूसरे राज्य कमाने गये लोगों में भूखे मरने की नौबत आ गयी. आखिरकार सरकार ने ट्रेनें चलायी और श्रमिक अपने घर लौट सके. उन्हीं श्रमिकों का नाम मतदाता सूची में जोड़ने की प्रक्रिया चल रही है.

सूची से हटाये गये 1366 नाम

सूची से नामों को हटाने के लिए 1583 लोगों ने आवेदन किया. 1366 लोगों के नाम सूची से हटा दिये गये, जबकि 147 आवेदन पेंडिंग हैं. 63 आवेदनों को किसी न किसी कमी की वजह से रिजेक्ट कर दिया गया.

21 श्रमिकों के बूथ बदले गये

विधानसभा अंतर्गत बूथ के स्थानांतरण के लिए 21 लोगों ने आवेदन पत्र जमा किये. इनमें एक भी आवेदन को रिजेक्ट नहीं किया गया है. सभी 21 आवेदन स्वीकृत किये गये और सभी आवेदनों के आधार पर सुधार का काम पूरा कर दिया गया है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें