1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. monsoon 2022 bhagalpur weather forecast update of rain news skt

Monsoon 2022: भागलपुर में तेज हवा व बूंदाबांदी ने बदला मौसम का मिजाज, जानें अगले 48 घंटे का पूर्वानुमान

बिहार में मानसून ने दस्तक दे दी है. भागलपुर में भी बुधवार को झमाझम बारिश हुई और लोगों को प्रचंड गर्मी से राहत मिली. दोपहर बाद बारिश ने शहर को गर्मी से राहत दी. जानिये 16 से 18 जून तक का मौसम पूर्वानुमान...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Monsoon 2022: भागलपुर में मौसम ने ली करवट
Monsoon 2022: भागलपुर में मौसम ने ली करवट
PRABHAT KHABAR

मौसम विज्ञान विभाग ने भागलपुर जिले में अगले 24 घंटे में मानसूनी बारिश के शुरू होने की संभावना जतायी है. 16 से 18 जून तक आंधी, बारिश व वज्रपात का अनुमान लगाया गया है. मानसूनी हवाएं सोमवार को भागलपुर से महज 130 किमी दूर सीमांचल में सक्रिय थी. मानसूनी हवाओं ने मंगलवार को भागलपुर समेत बिहार के अन्य हिस्सों की तरफ रुख नहीं किया. लेकिन मौसम विभाग का अनुमान सही निकला और बुधवार को यह सक्रिय होने के लिए आगे बढ़ा.

भागलपुर में बूंदाबांदी

भागलपुर में बुधवार को मौसम का मिजाज बदला और दोपहर बाद 4 बजे के करीब तेज आंधी व बिजली कड़की. अचानक मौसम ने करवट ली और झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से लोगों को राहत मिली. हालांकि बारिश अभी तेज नहीं हुई. लेकिन कुछ बूंदों और मौसम में नरमी से लोगों को राहत मिली.

प्री मानसून के असर

इससे पहले बीएयू सबौर के ग्रामीण कृषि मौसम सेवा के नोडल पदाधिकारी सुनील कुमार ने बताया था कि प्री मानसून के असर से कुछ स्थानों पर 15 जून को भी हल्की बारिश की संभावना है. इस दौरान आंशिक बादल छाये रह सकते हैं. वहीं पूर्वा हवा चलने की संभावना है. हवा की औसत गति 12 से 18 किमी प्रति घंटा रह सकती है.

धान की नर्सरी की तैयारी शुरू करें किसान

बीएयू सबौर के वैज्ञानिकों की किसानों के लिए सलाह है कि खरीफ फसल के तहत धान की नर्सरी लगाना शुरू करें. इस दौरान गरमा फसल और सब्जियों में सिंचाई रोक दें. खेत की मेढ़ को मजबूत कर लें, जिससेे बारिश का पानी खेत में ही रुक जाये.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें