24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एमएएम कॉलेज में पार्ट थर्ड की परीक्षा आज से, जर्जर से कैसे पहुंचेंगे विद्यार्थी

बनारसी लाल सराफ वाणिज्य महाविद्यालय में आज से पार्ट थर्ड की परीक्षा को लेकर मदन अहिल्या महिला महाविद्यालय में सेंटर दिया गया है,

नवगछिया बनारसी लाल सराफ वाणिज्य महाविद्यालय में आज से पार्ट थर्ड की परीक्षा को लेकर मदन अहिल्या महिला महाविद्यालय में सेंटर दिया गया है, लेकिन बनारसी लाल महाविद्यालय तक जाने के लिए सड़क नहीं है. छात्र-छात्राएं जर्जर सड़क से महाविद्यालय पहुंचाते हैं. इस दौरान दुर्घटनाएं होती है. विश्वविद्यालय के पदाधिकारी बिना किसी जांच के कॉलेज में सेंटर दे दिया है. छात्र-छात्राओं का कहना है कि एनएच-31 के बाद करीब एक किलोमीटर कॉलेज तक सड़क नहीं है. जर्जर कच्चे रास्ते से होकर कॉलेज जाना पड़ता है. बाइक से जाने वाले छात्र कई बार दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं. कॉलेज तक पैदल जाने में भी काफी परेशानी होती है. चिलचिलाती धूप में पैदल कॉलेज जाने में परेशानी होती है. ऐसे में परीक्षा के दौरान समय से पूर्व ही कॉलेज पहुंचना होगा. कॉलेज में शुद्ध पानी के लिए काफी मशक्कत करना पड़ता है. कॉलेज में मात्र एक आरओ पानी की मशीन लगी है. पानी उसमें भी जल्द ही खत्म हो जाता है. कॉलेज में चापाकल है, लेकिन चापाकल का पानी पीने योग्य नहीं है.

विवि और कॉलेज प्रशासन छात्रों की परेशानी को नहीं देखते हैं. वह अपने हित के लिए कॉलेज में सेंटर दे देते हैं. ऐसे कॉलेजों में सेंटर नहीं देना चाहिए जहां व्यवस्था नहीं हो. डीएसडब्ल्यू बिजेंद्र यादव से जब छात्रों के हित को लेकर इस संबंध पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि कंट्रोलर से बात करिए, वहां पर कैसे सेंटर दिया. हम अभी मीटिंग में हैं. परीक्षा कंट्रोलर आनंद झा ने कहा कि अभी तो सेंटर दे दिया गया है. कुछ नहीं कर सकते हैं. आगे देखेंगे. प्राचार्य मो नईमुद्दीन को कई बार फोन लगाया, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया.

परीक्षा को लेकर कटिहार से पटना के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन

आगामी परीक्षा को लेकर यात्रियों की अत्यधिक भीड़ को देखते हुए रेल मंत्रालय ने कटिहार से पटना के बीच परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. गाड़ी सं. 03202/03201 पटना-कटिहार-पटना अनारक्षित स्पेशल बख्तियारपुर-मोकामा-न्यू बरौनी-मानसी के रास्ते चलेगी. गाड़ी सं. 03202 पटना-कटिहार अनारक्षित परीक्षा स्पेशल 21, 22 व 23 जून को पटना से 15.00 बजे खुल कर उसी दिन 21.45 बजे कटिहार पहुंचेगी. वापसी में गाड़ी सं. 03201 कटिहार-पटना अनारक्षित परीक्षा स्पेशल 21, 22 व 23 जून को कटिहार से 22.15 बजे खुल कर अगले दिन 05.30 बजे पटना जं. पहुंचेगी. यह ट्रेन राजेंद्र नगर, पटना साहिब, फतुहा, खुसरूपुर, अथमल गोला, बाढ़, बख्तियारपुर, मोकामा, न्यू बरौनी, बेगूसराय, लखमिनियां, साहेबपुर कमाल, खगड़िया, मानसी, महेशखुंट, पसराहा, नारायणपुर, थाना बिहपुर, नवगछिया, कुरसेला, बखरी, काढ़ा गोला रोड और सेमापुर स्टेशन पर रुकेगी. नवगछिया रेलवे सलाहकार सदस्य मुकेश राणा ने रेल मंत्रालय का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि केंद्र सरकार सहित रेल मंत्रालय परीक्षार्थी के लिए कई स्पेशल ट्रेन चला रही है नवगछिया रूट में भी ट्रेन देने पर रेल मंत्रालय का सराहनीय कदम है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें