1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. irctc indian railways corona test at bhagalpur junction train coming from mumbai pune delhi special train know latest updates skt

भागलपुर जंक्शन: धरी रह जा रही सरकारी व्यवस्था, बिना जांच कराये स्टेशन से रोजाना निकल रहे यात्री, फिर मिले 78 नये पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मिले 78 नये पॉजिटिव यात्री
मिले 78 नये पॉजिटिव यात्री
प्रभात खबर

भागलपुर स्टेशन पर यात्रियों की आवाजाही जारी रही. स्पेशल समेत दो ट्रेनें पहुंची. यात्री उतरे और ज्यादातर अपने रास्ते चले गये. इस कारण सुबह सात बजे से लेकर रात नौ बजे तक 376 यात्रियों की ही जांच हो सकी. इनमें 78 यात्रियों की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी. 78 में 46 व्यक्ति केवल मुंबई से आनेवाली ट्रेन के पैसेंजर हैं. जांच के बाद सभी लोग घर चले गये. सरकारी व्यवस्था धरी की धरी रह गयी. मेडिकल किट भी नहीं मिल सका. जबकि, निर्देश जारी हुआ है कि पॉजिटिव आने पर जांच स्थल पर भी उन्हें मेडिकल किट उपलब्ध करायी जाये.

एनाउंसमेंट के बाद भी जांच कराने के लिए सभी नहीं होते तैयार :

रेलवे द्वारा कोरोना जांच के लिए लगातार एनाउंसमेंट किया जाता है. बावजूद इसके सभी जांच कराने के लिए तैयार नहीं होते. 90 फीसदी पैसेंजर जांच नहीं करा रहे हैं. शनिवार को भी स्टेशन पहुंचनेवाली ट्रेनों के यात्रियों को जांच कराने के लिए माइकिंग की गयी.

30 अप्रैल तक आयेगी मुंबई से स्पेशल ट्रेन :

कोरोना के बढ़ते प्रकोप और लॉकडाउन की संभावना को देख अप्रवासियों का महाराष्ट्र से घर लौटने का सिलसिला जारी है. भीड़ को देखते हुए 23 व 30 अप्रैल को भी लोकमान्य तिलक टर्मिनल से भागलपुर स्पेशल ट्रेन पहुंचेगी. ट्रेन संख्या 01203 शाम छह बजे चलेगी और तीसरे दिन सुबह 6.30 बजे भागलपुर पहुंचेगी. वहीं यह ट्रेन संख्या (01204) 25 व 02 मई को भागलपुर से सुबह 10.30 बजे खुलेगी और अगले दिन को रात में 11.45 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनल पहुंचेगी. ट्रेनों में बुकिंग शुरू हो गयी है.

4459 लोगों ने लगवाया टीका

भागलपुर जिले में सोमवार को कुल 4459 लोगों ने विभिन्न टीकाकरण केंद्रों पर कोरोना से बचाव का टीका लिया. जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि 9050 सिटीजन और 4200 हेल्थ एडं फ्रंट लाइन वर्कर को वैक्सीन के लिए आना है. इसमें हेल्थ केयर वर्कर में 19 ने प्रथम डोज लिया तो 19 ने वैक्सीन का दूसरा डोज लिया. वहीं फ्रंट लाइन वर्कर की बात करे तो प्रथम डोज 65 लोगों ने लिया तो 58 ने दूसरा डोज लिया. जबकि 45 से 60 साल की उम्र के लोगों में प्रथम डोज 1853 लोगों ने लिया जबकि दूसरा डोज 735 लोग लेने पहुंचे. वहीं 60 साल से ज्यादा उम्र के 880 लोगों ने प्रथम तो 830 ने दूसरा डोज लिया है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें