18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरबिहार: भागलपुर में वरमाला के बाद दुल्हन तो समस्तीपुर में दूल्हा फरार, सिंदूरदान से ठीक पहले बहाने से भागे

बिहार: भागलपुर में वरमाला के बाद दुल्हन तो समस्तीपुर में दूल्हा फरार, सिंदूरदान से ठीक पहले बहाने से भागे

बिहार में विवाह समारोह का आयोजन इन दिनों जमकर हो रहा है. वहीं इस बीच भागलपुर और समस्तीपुर में हैरान करने वाली घटना भी घटी है. भागलपुर में वरमाला के बाद दुल्हन फरार हो गयी तो वहीं समस्तीपुर में मंडप पर से दूल्हा भाग गया. जानिए घटना..

Bihar News: विवाह का मुहूर्त आया तो बैंड-बाजे कई जगह बजने लगे हैं. बिहार में इन दिनों जमकर शादियां हो रही हैं. लोग अपने करीबी और रिश्तेदारों के कार्यक्रमों में जा रहे हैं. इस बीच बिहार में कुछ ऐसी घटनाएं सामने आयी हैं जहां शादी घर में खुशी के बदले निराशा छा गयी. इसकी वजह कहीं दूल्हा बने तो कहीं दुल्हन. वरमाला के बाद भागलपुर में दुल्हन ही फरार हो गयी. सिंदूरदान का इंतजार दूल्हा मंडप पर करता रह गया. वहीं समस्तीपुर में भी एक ऐसी ही घटना घटी है. जहां सिंदूरदान के ठीक पहले दूल्हा ही फरार हो गया. शौच का बहाना बनाकर लड़का भाग गया. यह जानते ही लड़की बेहोश हो गयी. दोनो पक्षों के परिजन इन घटनाओं से बेहद आहत हुए हैं.

भागलपुर में वरमाला के बाद दुल्हन फरार

भागलपुर जिले के सन्हौला अंतर्गत खिरीड़ार गांव में मंगलवार की रात को राजन साह के घर खुशी का माहौल था. राजन साह ने अपनी बेटी वंदना की शादी की पूरी तैयारी की थी. बारात अब दरवाजे पर लगने वाली थी. दूल्हे राजा सजधजकर सामने आए तो सबने उनका स्वागत किया. लेकिन शादी के मंडप में बैठी दुल्हन ही अचानक फरार हो गयी है तो सब खुशी फीकी हो गयी. दरअसल, गांव के राजन साह की बेटी वंदना कुमारी की शादी नाथनगर कजरैली थाना प्राणपुर गांव के प्रकाश साह से कुछ माह पूर्व तय हुई थी. दान दहेज देने के बाद 27 नवम्बर को शादी का तिथि निर्धारित हुई. गाजे बाजे के साथ वर पक्ष ख़िरीड़ार गांव बरात लेकर पहुंचे. लड़की पक्ष भी बरात व ग्रामीणों की भोज में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा. लड़की के दरवाजे पर बरात लगी, वरमाला हुआ. शादी की सभी रस्म पूरी होती रही. दूल्हा मंडप पर सिंदूर दान के लिए बैठा था. इस बीच पता चला कि दुल्हन गायब है.

Also Read: उत्तरकाशी सुरंग हादसा: ‘हर पल लगता था, सुरंग में ही हो जायेगी मौत..’, बिहार के दीपक ने बताया कैसे कटे ये दिन

काफी खोजबीन के बाद भी नहीं मिली दुल्हन

दुल्हन की काफी खोजबीन की गयी, लेकिन पता नहीं चला. दोनों घरों में खुशी का माहौल गम में तब्दील हो गया. इस खबर की क्षेत्र में चर्चा है. काफी खोजबीन के बाद भी लड़की का पता नहीं चला, तो बाराती व ग्रामीणों की बैठक में आपसी सुलह के बावजूद बिना दुल्हन के बरात लौट गयी. इस घटना से दोनों के परिवार काफी सदमे में हैं. दुल्हन के घर में सन्नाटा पसरा है. इस मामले की अब तक थाना को कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है. सन्हौला थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने बताया कि लिखित शिकायत नहीं मिली है. शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जायेगी.

समस्तीपुर में शौच के बहाने मंडप से भागा दूल्हा

बिहार के समस्तीपुर जिले में भी ऐसी एक घटना घटी है. कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र के अजना गांव में सोमवार की रात को वैशाली जिले से एक बारात आयी थी. भोला दास के दरवाजे पर बारात पहुंची तो बारातियों का भव्य स्वागत किया गया. होने वाले दामाद की पूरी खातिरदारी की गयी. विवाह की रस्म भी अदा की जाने लगी. लेकिन जब सिंदूरदान का समय आया तो दूल्हा ही भंडप पर से फरार हो गया. दूल्हे ने शौच जाने की बात कही और मंडप से उठकर गया. लेकिन काफी देर बाद भी जब वह नहीं आया तो लोगों ने खोजबीन शुरू की. जब देर तक उसका कोई पता नहीं चल सका तो सबने माजरा समझ लिया. दूल्हा फरार हो चुका था. यह जानते ही दुल्हन की भी तबीयत बिगड़ गयी. इधर, माहौल को भांपते ही दूल्हे के पिता व रिश्तेदार भागने लगे. लेकिन ग्रामीणों ने सबको पकड़ लिया. बेटी के पिता ने कड़ा फैसला लिया कि अब उस लड़के से बेटी का विवाह नहीं करेंगे. दोनों पक्षों के बीच पंचायत बैठायी गयी. लड़का पक्ष से विवाह में किया गया खर्च मांगा गया.

(भागलपुर के सन्हौला से अम्बिका शर्मा की रिपोर्ट)

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें