25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bhagalpur News: सुलतानगंज में भूसा लेने से मना करने पर किसान की गोली मारकर हत्या

सुलतानगंज में भूसा लेने से मना करने पर किसान की गोली मारकर हत्या

= दौलतपुर बहियार की घटना, अपराधी की गोलीबारी में मृतक का चचेरा भाई गंभीर

प्रतिनिधि, सुलतानगंज

बाथ थाना क्षेत्र के दौलतपुर बहियार (भिट्टी सुगठिया ) में अपराधियों ने मंगलवार की सुबह भूसा लेने से मना करने पर दौलतपुर निवासी 40 वर्षीय किसान मुकेश कुमार सिंह की गोली मार हत्या कर दी. अपराधियों की ताबड़तोड़ फायरिंग में भूदेव सिंह के 44 वर्षीय पुत्र सच्चिदानंद उर्फ कारेलाल मंडल गंभीर रूप से जख्मी हो गये. मृतक और जख्मी आपस में चचेरे भाई हैं. गंभीर स्थिति में कारेलाल मंडल को इलाज के लिये मायागंज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. थानाध्यक्ष केके झा ने बताया कि प्रथम दृष्टया जो बात सामने आ रही है कि पूर्व में खलिहान पर रखा भूसा चोरी का आरोप मुकेश व कारेलाल द्वारा आरोपी पक्ष पर लगाया गया था. मंगलवार की सुबह जब किसान अपने खेत में रखा भूसा बोरी में भर रहा था. इसी दौरान आरोपी पक्ष और किसान के बीच बहस होने लगी. तभी घोड़े पर सवार दो अपराधियों ने गोली चला दी. मुकेश के बांये कंधे पर एक गोली लगने से मौत हो गयी. जबकि, सच्चिदानंद उर्फ कारेलाल को भी कंधे पर एक गोली लगी. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने भेजा गया है. एसएसपी आनंद कुमार ने बताया कि परिजन के आवेदन के आधार पर नामजद व्यक्तियों के विरुद्ध केस दर्ज कर गिरफ्तारी हेतु छापेमारी की जा रही है.

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ बहियार

घटना की सूचना पर सुलतानगंज, बाथ, शाहकुंड, कजरैली व अकबरनगर थाना से पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंची. पूरा बहियार पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. चर्चा है कि अपराधी घोड़े पर सवार हो कर बहियार पहुंचा और किसान मुकेश सिंह के खेत में रखे गेहूं का भूसा लूट कर ले जा रहा था. इसी दौरान मुकेश अपने चचेरा भाई कारेलाल मंडल के साथ खेत पहुंचा. भूसा ले जाने से मना किया तो अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करना शुरू कर दिया. दो किसानों को गोली लगते देख घुड़सवार एवं अन्य अपराधी मौके से भाग निकला.

पत्नी को भूसा लेकर लौटने की कही थी बात, थोड़ी देर बाद मिली हत्या की सूचना

जानकारी मिलते ही काफी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े. मृतक मुकेश की पत्नी सपना देवी ने बताया कि सुबह मुकेश ने बोला था कि बहियार जा रहे हैं. भूसा लेकर आयेंगे, लेकिन थोड़ी देर बाद हत्या की जानकारी मिली. खेत में शव को देखते ही परिजन दहाड़ मार कर रोने लगे. मृतक को दो पुत्री व एक पुत्र है. सुलतानगंज विधायक प्रो ललित नारायण मंडल ने घटनास्थल पर पहुंच कर पुलिस व पीड़ित परिवार से घटना की जानकारी ली. विधायक ने उचित न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मौके पर खानपुर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि राहुल कुमार भी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें