30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिटी को बनाना था डस्टबिन मुक्त,निगम खरीद रहा 200 गैल्वेनाइज्ड डस्टबिन

एक समय में नगर निगम ने सिटी को डस्टबिन फ्री बनाने का निर्णय लिया था. इस दिशा में कदम भी आगे बढ़ा दिया था.

-डोर टू डोर सफाई को दे रहा बढ़ावा, दूसरी ओर वार्डों में रखने के लिए भी खरीदा लिया 600 डस्टिबिन

-गैल्वेनाइज्ड डस्टबिन की खरीद के लिए निगम जुटा है निविदा की प्रक्रिया पूरी करने में, चयनित एजेंसी के लिए 30 दिनों में उपलब्ध कराना होगा अनिवार्य

वरीय संवाददाता, भागलपुरएक समय में नगर निगम ने सिटी को डस्टबिन फ्री बनाने का निर्णय लिया था. इस दिशा में कदम भी आगे बढ़ा दिया था. वही अब 200 नयी गैल्वेनाइज्ड डस्टबिन खरीदने की योजना बनाकर अपने ही निर्णय से मुंह फेर रहा है. निगम 1100 लीटर वाला 200 गैल्वेनाइज्ड डस्टबिन (कम्पैक्टर रिफ्यूज के लिए अनुकूल) की खरीद के लिए निविदा की प्रक्रिया पूरी करने में जुटा है. ताकि, चुनाव के बाद वह आपूर्तिकर्ता के माध्यम से उपलब्ध करवा सके. जारी निविदा के तहत वैसी एजेंसी का चयन करेगा, जिसका न्यूनतम औसत वार्षिक टर्न ओवर (तीन वर्ष) का एक करोड़ का है. इधर, निविदा में भाग लेने वाले फर्म, एजेंसी व कांट्रैक्टर के लिए अर्नेस्ट मनी डिपोजिट 1.60 लाख रुपये रखी है. जिस एजेंसी का चयन होगी, उनके लिए 30 दिनों में डस्टबिन उपलब्ध कराना अनिवार्य होगा. जानकारों की मानें, तो एक गैल्वेनाइज डस्टबिन 12 से 14 हजार रुपये तक की आती है. इस संबंध में सिटी मैनेजर विनय कुमार यादव से बात करने की कोशिश की गयी, तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया.

डंपिंग प्वाइंट को हटाने के निर्देश की अवहेलनातत्कालीन नगर आयुक्त डॉ योगेश सागर ने डंपिंग प्वाइंट को धीरे-धीरे कम करने का निर्देश तबादले से कुछ दिन पूर्व जारी किया था. यह भी कहा था कि वार्ड प्रभारियों से रिपोर्ट लेना है कि वह कितने दिनों में कितना डंपिंग प्वाइंट कम किया है. डंपिंग प्वाइंट जहां का तहां है. उनके निर्देश की अवहेलना साफ तौर पर दिखायी दे रही है.

सिटी के लिए डोर टू डोर सफाई को बढ़ावा दे रहा, दूसरी ओर खरीदा 600 डस्टबिन

नगर निगम डस्टबिन फ्री सिटी के लिए डोर टू डोर सफाई को बढ़ावा दे रहा है, वहीं, दूसरी ओर वार्डों में रखने के लिए 600 नये डस्टबिन की खरीद किया है. सफाई व्यवस्था के लिए निगम हर माह 1.34 करोड़ रुपये खर्च कर रहा है और डस्टबिन भी लगा रहा है. निगम ने पहले खेप में 300 डस्टबिन खरीदा है और इसमें चक्का लगा कर तैयार कर भी लिया है. वहीं, हाल के कुछ दिन पहले भी और 300 डस्टबिन आ चुके हैं और इसमें अब चक्का लगाने का काम होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें