1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. competition for registration for job in sari product center money being collected by fraud in kahalgaon bhagalpur bihar news skt

साड़ी उत्पाद केंद्र में नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की लगी होड़, वसूले जा रहे पैसे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
Social media

एक तरफ कोरोना की मार से उद्योग धंधे मंदी की मार झेल रहे हैं, वहीं कहलगांव थाना के समीप एक सिनेमा हॉल में दिल्ली से आयी एनवीएसएस नाम की संस्था लोगों को प्रशिक्षण देकर साड़ी उत्पाद केंद्र में नौकरी देने का प्रलोभन देकर पैसे वसूल रही है. लोगों को 4500 से 10,000 रुपये प्रतिमाह सैलरी की बात कही जा रही है. नौकरी पाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वालों की होड़ लग रही है. आरंभ में यह संस्था रजिस्ट्रेशन व प्रशिक्षण के नाम पर 1500 रुपये लेती थी जिसे बाद में बढ़ाकार 2500 रुपये कर दिया गया. लेकिन जब सोशल मीडिया पर इस बारे में सवाल उठाये जाने लगे तो रविवार को कहलगांव थाना के सामने स्थित एक सिनेमा हॉल में शिविर लगा कर मुफ्त में रजिस्ट्रेशन किया जाने लगा.

दिखाये जा रहे सपने

नौकरी के नाम पर महिलाओं को सपने दिखाये जा रहे हैं. जो महिलायें इससे जुड़कर प्रशिक्षण लेंगी, उन्हें 4500 रुपये से 10 हजार रुपये की सैलरी, घर बनाने के लिए तीन डिस्मिल जमीन व राशन के रूप में आटा, चावल, दाल, तेल, मसाला भी दिया जायेगा. सोशल मीडिया के अनुसार, किसी भी नियोक्ता द्वारा इस तरह का प्रलोभन संशय पैदा करता है.

जगह बदल रहे लगातार

इस संस्था द्वारा रजिस्ट्रेशन जगह बदल-बदल कर किया जा रहा है. शुरुआत में हाट रोड के बगल में बजरंगबली मंदिर के समीप कार्यालय में रजिस्ट्रेशन किया गया. इसके बाद कल्पना सिनेमा रोड में रजिस्ट्रशन किया गया. इन दोनों जगहों पर सैकड़ों महिलाओं का रजिस्ट्रेशन फीस लेकर किया गया. लेकिन, रविवार को थाना के समीप सिनेमा हॉल में किये गये रजिस्ट्रेशन के लिए कोई फीस नहीं ली गयी. लिहाजा यहां रजिस्ट्रेशन के लिए हजारों की संख्या में महिलाएं पहुंचीं. परिसर में खचाखच भीड़ थी, जिसमें न सोशल डिस्टेंसिंग दिखी, न ही कोई मास्क ही लगाये था.

संस्था के नंबर पर नहीं हुआ संपर्क

संस्था का पक्ष जानने के लिए संस्था के बैनर पर दिये गये दो नंबर 9801857186 व 9142449976 पर संपर्क करने का प्रयास किया गया तो दोनों ही नंबर स्विच ऑफ मिले.

कहते हैं थानाध्यक्ष

इस बारे में पूछे जाने पर प्रशिक्षु आइपीएस सह कहलगांव के थानाध्यक्ष भारत सोनी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. कंपनी के डिटेल्स का पता लगाया जा रहा है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें